Movie prime
उपायुक्त डीसी राणा ने जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त डीसी राणा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से आज राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय पोषण माह के तहत एक सितंबर से 30 सितंबर तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इनमें आंगनबाड़ी केंद्रों के आसपास पोष्टिक आहार वाटिका बनाई जाएगी जिसके तहत बच्चों के विकास के मापदंडों की निगरानी और गर्भवती महिलाओं को पोष्टिक आहार की जानकारी और जागरूकता प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जागरूकता गतिविधियों के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त अन्य विभागों की भूमिका को सुनिश्चित किया गया है । उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि धात्री व गर्भवती महिलाओं और बच्चों में कुपोषण की समस्या के दृष्टिगत जागरूकता रैली सार्थक संदेश देगी । डीसी राणा ने धात्री व गर्भवती महिलाओं को पोष्टिक आहार उपलब्ध करवाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि मां स्वास्थ्य होगी तो बच्चा भी स्वास्थ्य होगा ।

रैली उपायुक्त कार्यालय से शुरू होकर चंबा बाजार तक निकाली गई । इसमें पोषण जागरूकता, स्वच्छ जल एवं Covid-19 से बचाव तथा टीकाकरण से संबंधित बैनर एवं नारों से जागरूकता संदेश दिया गया । इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल कृष्ण शर्मा, बाल विकास परियोजना अधिकारी नीलम धीमान, जिला समन्वयक विकास शर्मा सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया ।