Movie prime
मकान में लगी आग, दम घुटने से पिता सहित तीन बच्चों की दर्दनाक मौत
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा): चंबा जिला की चुराह घाटी में हुई एक दिल देहला देने वाली घटना में तीन बच्चों सहित पिता की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना उस समय हुई जब पंचायत बिहाली के करतोथ गाँव में एक कच्चे मकान (कोठे)  में आग लग गई हालाँकि आग से इस कोठे को तो ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन उसमें रहने वाले एक परिवार के चार लोगों की इस घटना दम घुटने के कारण मौत हो गई । सूचना मिलने पर तीसा पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर जांच प्रक्रिया में जुटी हुई है। घटना में मृतकों की पहचान मुहम्मद रफी पुत्र नूर दीन उम्र 25 साल , जैतून पुत्र मुहम्मद रफी उम्र 6 साल , जुलेखा पुत्री मुहम्मद रफी उम्र 2 साल, समीर पुत्र मुहम्मद रफी उम्र 4 साल के रूप में हुई है तो वहीँ थुना पत्नी मुहम्मद रफी उम्र 26 साल घायल बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार रफी मोहम्मद पुत्र नूरदीन निवासी गांव करतोथ पंचायत बिहाली तहसील चुराह अपने परिवार के साथ सोमवार की रात को अपने कोढे (कच्चा मकान) में सोया हुआ था । रात करीब अढ़ाई-तीन बजे के बीच उसकी पत्नी को सांस लेने में मुश्किल महसूस हुई। जिस वजह से उसकी आंख खुली तो उसने कमरा पूरी तरह से धुएं से भरा हुआ था जिस वजह से उसे कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। किसी तरह से वह कमरे से बाहर निकली लेकिन उसका पति रफी मोहम्मद, 6 व 3 साल की बेटी तथा 4 साल का बेटा कमरे में ही सोया हुआ था। जब उसने कमरे का दरवाजा खोला तो बाहर देखा कोठे के एक कमरे में आग लगी हुई थी जिस वजह से पूरा कमरा धुंए से भर गया था।

उसने जब भीतर जाकर अपने पति व बच्चों को जगाने का प्रयास किया तो वे नहीं उठे। इस तरह से उसके पति व तीन बच्चों की धुएं में सांस घुटने की वजह से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही तीसा पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंच गया। पुलिस अधीक्षक चंबा अरूल कुमार ने मामले की पुष्टि की है। साथ ही यह आग किस वजह से लगी पुलिस इस बात का पता लगाने की जांच में भी जुट गई है।