Movie prime
जिला के विभिन्न स्थानों पर किया गया प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाइव प्रसारण
 जिला के विभिन्न स्थानों पर किया गया  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाइव प्रसारण
 
डलहौज़ी हलचल (Chamba) :  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Pyush Goyal)  की अध्यक्षता में संवाद को लेकर राजधानी शिमला (Shimla) में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम की लाइव कवरेज को जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एलइडी स्क्रीन (LED) के माध्यम से प्रसारित किया गया ।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दरबार हॉल मेडिकल कॉलेज चंबा, पंचायत समिति कक्ष तीसा, भरमौर (Bharmaur)  चौरासी परिसर, बनीखेत (Banikhet)  में सामुदायिक भवन, सिहुंता में ट्राईबल भवन व चुवाड़ी अंबेडकर भवन में एलईडी के माध्यम से दिखाया गया ।

चंबा (Chamba)  में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  गरीब कल्याण अन्न  योजना की  स्थानीय लाभार्थी उषा कुमारी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संवाद और योजना को लेकर अपने अनुभव भी साझा किए। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान जिला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल  खजियार के अनुपम सौंदर्य का जिक्र भी किया ।

jiyalal

विधानसभा  क्षेत्र भटियात में आयोजित कार्यक्रम के दौरान   मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, और चंबा विधानसभा क्षेत्र के तहत पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा संस्थान के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया । इसी तरह भरमौर के चौरासी मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक जियालाल कपूर ने की। इस दौरान लाभार्थियों को दस-दस किलो अनाज के बैग भी वितरित किए।

विभिन्न उचित मूल्य की दुकानों, पंचायत घरों में भी लोगों ने कार्यक्रम देखा । इसके अलावा कार्यक्रम को विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमों और वर्चुअल बैठक वेबैक्स मीट ऐप पर भी लोग जुड़े।

इस दौरान  पंचायत चुनाव के तहत जारी आदर्श आचार संहिता वाले क्षेत्रों को छोड़कर  अन्य आयोजन स्थल में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 25-25 पात्र लाभार्थियों को अनाज  वितरित किया गया ।

अनाज एक आकर्षक बैग में वितरित किया गया । इसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के छाया चित्रों सहित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण  अन्न योजना का संदेश भी प्रकाशित किया गया है ।