Movie prime
जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऑनलाइन जिला स्तरीय हिंदी पखवाड़े का किया गया. आयोजन
 
आजादी का अमृत महोत्सव एवं पूर्ण राज्यत्व की स्वर्णिम  स्वर्ण जयंती वर्ष के तहत आयोजित की जायेगी  विभिन्न विषयों पर  ऑनलाइन प्रतियोगिताएं ..... जिला भाषा अधिकारी 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग  चम्बा  द्वारा भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य पर "आजादी का अमृत महोत्सव" एवं "स्वर्णिम हिमाचल" पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष के तहत ऑनलाइन जिला स्तरीय हिन्दी पखवाडा का आयोजन किया गया। जिसमें जिला  भर के लगभग 107 स्कूलों के बच्चों ने निबन्ध लेखन व नारा लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया ।

जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने बताया कि  निबन्ध लेखन प्रतियोगिता के लिए" राष्ट्र के निर्माण में हिन्दी का योगदान" विषय रखा गया था । जिसमें जिला भर के कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक के लगभग 220 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसका समय सुबह 10:45 से 12:15 बजे तक रहा |

 दूसरे सत्र में नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन 12: 45 से 2 :15 बजे  तक  किया गया, जिसका विषय  आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आधारित था। इस प्रतियोगिता में लगभग 160 स्कूली बच्चों ने भाग लिया। इन प्रतियोगितायों के आयोजन के लिए उप शिक्षा निदेशक उच्चतर व प्राथमिक तथा विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यों एवं अध्यापकों का सहयोग सराहनीय रहा ।

 जिला भाषा अधिकारी ने बताया कि  प्रतियोगिता का परिणाम प्रधानाचार्य या सम्बन्धित विषय के अध्यापक के माध्यम से मांगी गई मूल प्रविष्टियां उपलब्ध होने पर 5 दिनों के बाद जिला भाषा के अधिकारी कार्यालय द्वारा अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा।

 जिला भाषा अधिकारी  तुकेश शर्मा ने सभी बच्चों एवं अध्यापकों का धन्यवाद किया तथा विभाग द्वारा प्रायोजित   किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए ऐसे ही सहयोग की कामना भी की।  जिला भाषा अधिकारी ने यह भी बताया कि  बच्चों के उत्साह को देखते हुए इसी कड़ी के अंतर्गत आगामी दो दिनों के भीतर अन्य विषयों पर प्रतियोगिताओं का ऑनलाइन आयोजन किया जाएगा ।