Movie prime
महात्मा गांधी के 152वी जयंती पर नाहन में निकाली प्रभात फेरी, जिलावासियों को दिया स्वच्छता का संदेश
महात्मा गांधी के 152वी जयंती पर नाहन में निकाली प्रभात फेरी, जिलावासियों को दिया स्वच्छता का संदेश
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) :  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 152वी जयंती पूरे होने  के अवसर पर आज शमशेर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन से उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गोतम के  नेतृत्व में एक प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों, विभिन्न विभागांे के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं वरिष्ठ नागरिको ने भाग लिया। प्रभात फेरी शमशेर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) स्कूल से बडा चौक, गुनुघाट, मालरोड से होती हुई चौगान में आकर समाप्त हुई। प्रभात फेरी में लोगों द्वारा महात्मा गांधी अमर रहे के नारे और रामधुन व भजन कीर्तन करते वातारण को भक्तिमय बना दिया।

   इससे पहले उपायुक्त सिरमौर, राम कुमार गौतम सहित अधिकारियों व विभिन्न संस्थाओं के लोगों द्वारा महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शमशेर स्कूल परिसर में छात्र शिवम ने गांधी जंयती के अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी पर प्रकाश डाला।

nahan

उपायुक्त ने उपस्थित लोगों का स्वच्छता व राष्ट्र की एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई और स्वच्छता ही सेवा पर आधारित जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया जिसमे शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानो के बच्चों व अध्यापको ने भाग लिया।

nahan mahatmagandhi

    इस अवसर उपायुक्त ने जिला रेडक्रॅास सोसायटी के सौजन्य से डा0 वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में कुष्ठ रोगियों को कम्बल व अन्य रोगियों को फल प्रदान करके उनका मनोबल बढ़ाया। इसके अतिरिक्त रेडक्रॅास सोसायटी ने जरुरत मदो को विल चेयर भी वितरित किए। उन्हांेने इस अवसर पर कुष्ठ रोगियांे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की तथा उन्होने आयूष विभाग की ओर से  रोगियों को इम्यूनिटी बूस्टर व फल बांटे।

    इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी सिंह तोमर, सहायक आयुक्त प्रियंका चन्द्रा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचरी, विभिन्न स्कूलों के अध्यापक उपस्थित थे।