Movie prime
रोवर्स रेंजर्स इकाई ने मनाया अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस
रोवर्स रेंजर्स इकाई ने मनाया अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) :  रोवर रेंजर प्रभारी प्रोफेसर सुनीता कटोच ने जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में आज रोवर रेंजर इकाई द्वारा अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक चौधरी ने की।

  कार्यक्रम का आगाज रोवर रेंजर यूनिट ने ध्वजारोहण (फ्लैग होइस्टिंग) के साथ किया। प्राचार्य डॉ.अशोक चौधरी ने  सरल भाषा शैली मे रोवरस रेंजरस को स्काउटिंग अपनाने के माध्यम से स्वयं का व्यक्तित्व निर्माण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस मनाने की जरूरत कब से और क्यों पड़ी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सामूहिक प्रयासों का व्यावहारिक रूप लेना सबसे अधिक आवश्यक है।

  इस अवसर पर रोवर रेंजर प्रभारी प्रोफेसर सुनीता कटोच ने नए सत्र में आए रोवर एवं रेंजर्स का स्वागत किया तथा उन्हंे स्काउटिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

  अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस पर तीन रेंजर्स तथा एक रोवर ने अपने विचार सांझा किए। पारस्परिक विचारों का आदान प्रदान वास्तव में विषय को विवेचित करने का एक अनूठा और सशक्त प्रयास रहा। कार्यक्रम के अंतर्गत वरिष्ठ रोवर साहिल मित्तल तथा आर्यन ने वर्ल्डज़ स्काउटिंग के बारे में प्रेजेंटेशन के माध्यम से व्यापक रूप में रोवर्स रेंजर्स को जानकारी दी।

  अंत में रोवर्स  प्रभारी डॉ. आशीष रंजन ने धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। इस मौके पर पर प्राध्यापक  वर्ग में डॉ. बलराज, डॉ. राजेश, प्रो0 पूनम, डॉ.संजीव राणा, प्रोफेसर शैली, प्रोफेसर रचना सहित रोवर तथा रेेंजर उपस्थित रहे।