Movie prime
सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने साईकिल रैली का किया आयोजन
सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने साईकिल रैली का किया आयोजन
 
डलहौज़ी हलचल (बिलासपुर) : आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके तहत ही सशस्त्र सीमा बल की तरफ से हिमाचल प्रदेश के केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी से लेकर नई दिल्ली राजघाट तक साईकिल रैली का आयोजन किया गया।

इस मौके पर कमांडिंग ऑफिसर अनिल नेहरा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ही उन्होंने इस साईकिल रैली का आयोजन किया। ये साईकिल रैली हिमाचल के केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी से 26 सितंबर को शुरू हुई थी और और ये 2 अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती पर नई दिल्ली राजघाट पर जाकर समाप्त हुई। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंने कहा कि रैली का प्रमुख मकसद युवाओं को जागरूक करना है कि वह साईकिल का इस्तेमाल करके स्वस्थ रहे और शहीदों का सम्मान करें। उन्होंने रास्ते में जितने भी शहीद स्मारक थे, वहां पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

एक ईंट शहीद के नाम अभियान के संयोजक संजीव राणा ने इस दौरान उपस्थित सभी जवानों को हिमाचली टोपी पहनाकर सम्मानित किया। संजीव राणा ने कहा कि साईकिल पर 426 किलोमीटर तय करना बहुत मुश्किल होता है और ये सब सेना का जवान ही कर सकता है। ये हमारे  लिए एक गौरव का विषय है।