Movie prime
विधानसभा उपाध्यक्ष ने तरवाई पुल से बंजल ,सप्रांजला और गलवा संपर्क सड़क का किया शिलान्यास
जल्द बनेगी तरवाई से बंजल संपर्क सड़क  - विधानसभा उपाध्यक्ष
 

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज तरवाई पुल से बंजल,सप्रांजला और गलवा को लगभग 8 किलोमीटर  लंबी संपर्क सड़क मार्ग का शिलान्यास किया।  इस संपर्क सड़क मार्ग के निर्मित होने के पश्चात गांव गलवा,ककांण,निउंआ,सिलोल,बंजल,सप्रांजला और खालवा को सुविधाएं मिलेगी। इस अवसर पर  ग्राम पंचायत बैरागढ़ के तरवाई  में आयोजित कार्यक्रम में डॉ हंसराज ने कहा कि हल्के में संपर्क सड़कों को प्राथमिकता देकर विकासात्मक कार्यों  को गति प्रदान की जा रही है। 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि  चुराह विधानसभा के सभी गांवों को संपर्क सड़कों से जोड़ना  हमारा लक्ष्य है । हम उसको  चरणबद्ध तरीके से पूर्ण भी करेंगे। उन्होंने इस दौरान संपर्क सड़क मार्ग  के निर्माण दौरान परसराम के मकान को क्षति पहुंचेगी तो इसके लिए उन्होंने कहा कि मकान निजी स्तर पर निर्मित करवाने का आश्वासन दिया।

डॉ हंसराज ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला सप्रांजला का जिक्र करते हुए कहा कि गांव सप्रांजला  में प्राथमिक स्कूल खोलना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण  माध्यम है । शिक्षा से बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है जो उनको भविष्य में प्रगति की ओर लेकर जाता है। इस दौरान लोगों से बातचीत करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि विकास की दृष्टि से पिछड़े विधानसभा क्षेत्र चुराह  में एक  ठोस कार्य नीति  के तहत शुरू किए गए विकास  कार्यों का  परिणाम है कि आज घाटी में नित नए आयाम स्थापित हो रहे हैं।

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत बैरागढ़ और गुलेई के लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर निवारण भी किया। उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन सरकार द्वारा निर्धारित किए गए सभी मापदंडों का पालन सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि जिला चंबा में कोरोना के संक्रमित मामलो में बढ़ोतरी हो रही है इसलिए लोग कोरोना वायरस से एहतियातन बरतें।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत गुलेई के प्रधान धर्म सिंह ने विधानसभा उपाध्यक्ष  को  शाॅल व टोपी पहनाकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, प्रधान ग्राम पंचायत गुलेई धर्म सिंह, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।