Movie prime
विधानसभा पांवटा में सडकों, पुलों तथा भवनांे के निर्माण पर व्यय होगे 25 करोड़- चौधरी सुखराम
विधानसभा पांवटा में सडकों, पुलों तथा भवनांे के निर्माण पर व्यय होगे 25 करोड़- चौधरी सुखराम
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) : पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में चालू वित वर्ष के दौरान सडकांे, पुलां तथा भवनों के निर्माण पर 25 करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है। जिसके अर्न्तगत 15 करोड़ सडकों जबकि 10 करोड रूपये की राशि भवनों के निर्माण पर व्यय की जा रही है।

यह जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलीवाला के 26 लाख रूप्ये की लागत से निर्मित अतिरिक्त भवन के लोकार्पण करने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हएु दी। उन्होंने कहा कि गिरी नदी पर मानपुर देवडा में 20 करोड जबकि बाता नदी पर किशनपुरा मंे भी 20 करोड रूपये की लागत से दो पुलों को निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि नाबार्ड के तहत पांवटा विधानसभा क्षेत्र की 5 सडकों के निर्माण के लिए 32 करोड तथा पुलों के निर्माण के लिए 32 करोड की डीपीआर स्वीकृतिक के लिए भेजी गई है। इसके अतिरिक्त पांवटा-डाकपत्थर सडक के विस्तारीकरण के लिए 27 करोड जबकि बांगरण में नए पुल के निर्माण के लिए 47 करोड की डीपीआर स्वीकृति के लिए भेजी गई है।

इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने किरतपुर मंे 45 लाख रूपये की लागत से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्मित हाने वाली पेयजन योजना का शिलान्यास करते हुए बताया कि इस पेयजल योजनाा से 1500 से अधिक आबादी को पेयजल उपलब्ध होगा।

उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत जल शक्ति मण्डल पांवटा की 50 ग्राम पंचायतों के 119 गांवों की 168 बस्तियों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 29 योजनाएं बनाई गई है जिस पर 43 करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है जिससे 30 हजार घरों को पेयजल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है। उनहोने बताया कि अभी तक इस योजना के तहत 27 हजार से अधिक घरों के नल से जल उपलब्ध  करवा दिया गया है। जबकि शेष घरों को शीघ्र पेयजल उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस अवसर पर अध्यक्ष बीडीसी हितेन्द्र कुमार, जिला भाजपा उपाध्यक्ष अनील सैनी, प्रधानाचार्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलीवाला मुरलधर, प्रधान ग्राम पंचायत पिपलीवाला मोहम्मद सफी के अतिरिक्त विभिन्न विभागो के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।