Movie prime
मंडी जिले में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी)  : मंडी जिले में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत 12 सितंबर से 2 अक्तूबर तक 21 दिनों का एक्टिव केस फाइंडिंग (एसीफ) अभियान चलाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस अभियान के जरिए जिलेभर में टीबी के रोगियों पहचान और त्वरित उपचार तय बनाया जाएगा। वे मंगलवार को मंडी के क्षेत्रीय अस्पताल के सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में डब्ल्यू.एच.ओ की सलाहकार डॉ. सैलजा ने राज्य समन्वयक के रूप में भाग लिया।

       मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी विशेषज्ञों, डॉक्टरों, स्टाफ नर्सों, नर्सों आदि को टीबी एसीफ अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए इससे जुड़ी तमाम जानकारियां दीं।  उन्होंने अभियान को सफल बनाने के लिए समर्पित प्रयास की अपील की।

बैठक में राज्य समन्वयक डॉ. सैलजा ने टीबी एसीएफ अभियान की तैयारियों का एजेंडा बिंदुवार उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों के समक्ष रखा गया और उस पर चर्चा की।

       बैठक में सरदार लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, क्षेत्रीय अस्पताल मंडी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, जिला आयुर्वेद अधिकारी मंडी, चिकित्सा अधिकारी स्वास्थ्य मंडी, सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।