Movie prime
तीन संपर्क सड़कों के उन्नयन कार्य के लिए 19 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत- विधानसभा उपाध्यक्ष
तीन संपर्क सड़कों के उन्नयन कार्य के लिए 19 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत- विधानसभा उपाध्यक्ष
 
 डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना चरण -3 के तहत विधानसभा क्षेत्र चुराह की तीन संपर्क सड़कों के उन्नयन कार्यों के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगभग 19 करोड़ रुपए की धनराशि को स्वीकृति प्रदान की गई है। यह बात आज उन्होंने ग्राम पंचायत खजुआ में स्तरोन्नत राजकीय उच्च पाठशाला सरांगर के शुभारंभ करने के उपरांत अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि तीन संपर्क सड़कों में बैरागढ़ से मियास, डोडनी-लेसविन से गडफरी और कल्हेल-छतरी-जंगरार संपर्क सड़कें शामिल है।

उन्होंने ग्राम पंचायत खजुआ के स्थानीय लोगों को बधाई देते हुए कहा कि उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए 8 गांवो के बच्चों को लंबी दूरी तय करके गनेड स्कूल नही जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए हैं।उन्होंने स्कूल भवन के शेष निर्माण कार्य को पूर्ण करने आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने की बात भी कही।

हंसराज

इसके अतिरिक्त उन्होंने स्कूल के खेल मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की धनराशि देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है ,शिक्षित व्यक्ति ही अपने परिवार और क्षेत्र के उत्थान में अहम भूमिका निभाता है।

डॉ हंसराज ने क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों की प्रगति का जिक्र करते हुए कहा कि कठिन भौगोलिक स्थितियों के बावजूद भी श्रीगढ़ तक सड़क सुविधा पहुंचा दी गई है और जल्द ही इस संपर्क सड़क को बाडा गांव तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि काईया गांव तक भी सड़क सुविधा पहुंचाई जाएगी।

हंसराज

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तीसा में कन्याओं के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलने की अधिसूचना जारी हो गई है जल्द ही इस पाठशाला का भी शुभारंभ किया जाएगा।

विधानसभा उपाध्यक्ष को स्कूल प्रबंधन द्वारा शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष की उपस्थिति में 3 छात्रों को नौवीं कक्षा में प्रवेश भी दिलवाया गया।

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत खजुआ पूजा देवी, प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा घनश्याम, बीआरसी मदन पाल, कार्यवाहक मुख्य अध्यापक प्रेम कुमार सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

हंसराज