Movie prime
आशा कुमारी ने किया आइडिया 10 लाख का अभियान का आगाज
आशा कुमारी ने किया आइडिया 10 लाख का  अभियान का आगाज
 
 

डलहौजी हलचल (डलहौजी) : डलहौज़ी विधायक आशा कुमारी ने शुक्रवार को अपने क्षेत्र के युवाओं की मदद करने के लिए एक अनूठे 'आइडिया 10 लाख का' अभियान की शुरुआत की ।  मीडिया को संबोधित करते हुए आशा कुमारी ने बताया कि डलहौज़ी के युवाओं में असीम प्रतिभा है और वे बेरोजगारी मिटाने और रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए एक से बढ़ कर एक सुझाव दे सकते है और इन सुझावों के लिए ही ये अभियान शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी युवा के पास कारोबार शुरू करने हेतु कोई सुझाव हो तो वह दो मिनट तक का वीडियो बना कर 'आइडिया 10 लाख का  हैशटैग के साथ फेसबुक या किसी भी सोशल मीडिया वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है ।  

अगर किसी को वीडियो बनाने में कोई अड़चन हो तो वह लिखकर भी अपना प्लान सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकता है ।  पोस्ट करते वक्त उसे  आइडिया 10 लाख का  हैशटैग का उपयोग करना है ।  उसके बाद उसी पोस्ट का लिंक उसे www.dalhousiekiasha.in वेबसाइट पर सांझा करना है ।  युवा चाहें तो पोस्ट का लिंक 7018888687 नंबर पर भी व्हाट्सऐप कर सकते हैं ।

 श्रीमती आशा कुमारी ने बताया कि उन्होंने बड़े उद्योग विशेषज्ञों का एक पैनल गठित किया है जो युवाओं की इन सभी वीडियो या लिखित में मिली कारोबार सम्बन्धी योजनाओं का आकलन करेंगे और उन्हें कारोबार कैसे शुरू किया जाए इसके बारे में जानकारी भी देंगे सबसे बेहतरीन कारोबार की योजना वाले युवा को पांच लाख रूपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले को तीन लाख रूपए और तीसरे नंबर पर रहने वाले युवा को दो लाख रूपए की मदद दी जाएगी ।  इसके अलावा दस अन्य युवाओं को बीस -बीस हज़ार रूपए की मदद भी दी जाएगी ।

आशा कुमारी ने यह भी बताया वह अपनी टीम के साथ डलहौजी के प्रत्येक गाँव का दौरा करेंगी और लोगों को इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करेंगी