Movie prime
पपलोग में खोली जाएगी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी - महेंद्र सिंह ठाकुर
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) : जल शक्ति, राजस्व, बागवानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पपलोग में आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी खोली जाएगी। यह जानकारी उन्होंने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के पपलोग में 102 लाख से बनने वाले जल गुणवत्ता निगरानी केंद्र भवन का शुक्रवार को शिलान्यास करने के बाद पपलोग में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर के आशीर्वाद से धर्मपुर विधानसभा के टिहरा-चोलथरा-सधोट के मध्य उपयुक्त स्थान पर बहुत जल्द पॉलीटेक्निक कॉलेज खोला जाएगा।

उन्होंने पपलोग, वनाली, दलौट, सधोट और बाहरू में लोगों की समस्याओं को भी सुना और उनका मौके पर समाधान किया।
महेंद्र सिंह ठाकुर ने पपलोग में चालक प्रशिक्षण केंद्र एवं अनुसंधान संस्थान का भी विधिवत लोकार्पण किया । उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र से चालकों को अच्छा प्रशिक्षण मिलेगा । इससे अच्छे चालक मिलेंगे व सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।  उन्होंने 66.34 लाख रुपये और 66.34 लाख रुपये की लागत से निर्मित बनाली और दलौट संपर्क सड़कों का उद्घाटन किया।
जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री ने किसानों व बागवानो से  शिवा प्रोजेक्ट का लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट के जरिए राज्य के 7 जिलों में बागवानों व किसानों की आर्थिकी स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए काम किया जा रहा है। इस प्रोजैक्ट के जरिए युवाओं को घरद्वार पर स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और उनकी आर्थिकी मजबूत होगी। महेंद्र सिहं ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा  क्षेत्र के  लिए करोड़ो की सिंचाई योजना स्वीकृत हुई है।  इस स्कीम के बनने से किसान व बागवान अपने फसलों की अच्छी बंपर पैदावार ले सकेंगे ।
महेद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। सरकार की सभी योजनाएं और प्रयास हर वर्ग, हर व्यक्ति के कल्याण को समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि वे आज जिस मुकाम पर हैं, धर्मपुर की जनता के निरन्तर सहयोग और समर्थन की वजह से हैं। उन्होंने इस सेवा के मौके का उपयोग कर क्षेत्र के विकास को नए आयाम देने के प्रयास किए हैं।
     इस अवसर पर पपलोग की प्रधान सरस्वती देवी, सघोट की प्रधान शारदा देवी,  उप  प्रधान कुलदीप पूर्व प्रधान पवन कुमार जल शक्ति, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी, पंचायती राज संस्थानों के पदाधिकारी, पार्टी कार्यकर्ता व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।