Movie prime
घटासनी में कारगिल दिवस पर बिक्रम सिंह जरयाल ने भूतपूर्व सैनिकों और वीरनारियों को किया सम्मानित
घटासनी में कारगिल दिवस पर बिक्रम सिंह जरयाल ने भूतपूर्व सैनिकों और वीरनारियों को किया सम्मानित
 

डलहौज़ी हलचल (ककीरा) भूषण गुरंग  : विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत आते बकलोह की घटासनी पंचायत के फोरेस्ट रेस्ट हाउस में आज कारगिल विजय दिवस देश पर कुर्बान हुए शहीदों की याद में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता भटियात के विधायक एवं हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल ने की। कार्यक्रम का शुभारम्भ उन्होंने शहीदो के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर औऱ पुष्प चढ़ा कर किया  । उन्होने मुख्यअतिथि वीर चक्र सिपाही सरदार सिंह औऱ राम कुमार राणा सेना मैडल को पुष्प ,शाल ,टोपी और स्मृति चिन्ह से स्मानित किया। उसके बाद बकलोह के सभी भूतपूर्व सैनिक एवं वीर नारियों को भी स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। स्थानीय लोगों और भूतपूर्व सैनिकों ने भी इस कार्यक्रम  में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। सभी ने शहीदो को श्रद्धांजलि दी ।

ककीरा

इस मौके में सभी भूतपूर्व सैनिकों के अलावा वीर नारियों ने भी कारगिल युद्ध में जो भी जवान शहीद हुए थे उनकी शहादत को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रंधाजलि अर्पित की । साथ ही दो मिनट का मोन रखा गया। इस मौके पर  विक्रम जरियाल ने कहा कि हम देश के उन बीर सपूतों को नमन करते है जिस ने इस देश के लिये अपने जान की कुर्बानी दी है। ऐसे माँ को हम सलूट करते है जिस माँ ने देश के लिए ऐसे बेटे पैदा किये थे।  जिसने अपनी भारत मे के लिए दुश्मनों से लड़ते हुए अपनी जान की कुर्वानी कर दी ।

ककीरा

इस मौके में  गोरखा सभा,गोरखा कल्याण बोर्ड ,एक्स सर्विस मेन लीग ,और भटियात के सभी भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों के अलावा सभी पदाधिकारियों ने इस कारगिल विजय के शहीदी में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। अंत में सभी लोगो के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी।