Movie prime
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समोट में स्वास्थ्य मेले का बिक्रम सिंह जरयाल ने किया शुभारंभ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समोट में स्वास्थ्य मेले का बिक्रम सिंह जरयाल ने किया शुभारंभ
 
 

डलहौज़ी हलचल (ककीरा) भूषण गुरंग  :-  "आज़ादी के अमृत महोत्सव " के अंतर्गत  आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समोट में आयुष्मान भारत योजना की चौथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर  ब्लॉक स्तर पर एक निशुल्क स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस मेले में हिमाचल प्रदेश सरकार में मुख्य सचेतक एवं भटियात विधानसभा हलके के विधायक विक्रम सिंह जरियाल ने शिरकत की और मेले का शुभारम्भ किया।

इस मौके  मुख्यअतिथि को बीएमओ समोट सतीश फोतेदार ने शाल और बैच लगा कर सम्मानित किया वहीं एस डी एम  भटियात औऱ बी डी ओ  भटियात को भी स्मृति चिन्ह देकर स्मानित किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्टाल लगवाये गए जिनमे मरीजों की जांच की गई और पात्र लोगों को कोरोना की बूस्टर डोज भी लगाई गई।

इस दौरान आयुष्मान भारत कार्ड भी बनाये गए वहीँ आँख, कान, नाक, मुहं के कैंसर,  मधुमेह ,उच्चरक्त चाप  के अलावा कई अन्य रोगों के 200 से ज्यादा लोगों की जांच की गई । 

विधायक बिक्रम सिंह जरयाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में घरद्वार तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पबद्ध है । उन्होंने लोगों से निशुल्क स्वास्थ्य मेले का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया ।

इस मौके मे चंबा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और स्टाफ आयुर्वेदिक डॉक्टर के अलावा भिन्न भिन्न  विभाग के अधिकारि मौजूद थे ।