Movie prime
सात अगस्त को धर्मशाला में आयोजित की जाएगी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की परीक्षा
सात अगस्त को धर्मशाला में आयोजित की जाएगी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की परीक्षा
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) : संघ लोक सेवा आयोग की केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की परीक्षा सात अगस्त को धर्मशाला में आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए धर्मशाला में भी चार परीक्षा केंद्र स्थापित किये गये हैं। धर्मशाला में पहली मर्तबा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाने की अनुमति प्रदान की गई। 

यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बुधवार को परीक्षा के सफल आयोजन के लिए उपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा के आयोजन के लिए राजकीय (छात्र) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला, राजकीय (छात्रा)वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  धर्मशाला तथा  जिला शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र, बीएड कालेज में परीक्षा केंद्र स्थापित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए अधिकारी तथा कर्मचारी नियुक्त किए जायेंगे ।

उपायुक्त ने संबंधित विभागों से परीक्षा केंद्रों में विद्युत, पेयजल तथा बैठने की उचित व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी । उन्होंने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के साथ-साथ अन्य साथ लगते जिलों के उम्मीदवारों को बहुत सहूलियत होगी और उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा ।