Movie prime
वायरल वीडियो में बनीखेत में बेवजह चालान करने के आरोपों का चंबा पुलिस ने किया खंडन
वायरल वीडियो में बनीखेत में बेवजह चालान करने के आरोपों का चंबा पुलिस ने किया खंडन
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : सोशल मीडिया पर इन दिनों एक विडियो वायरल कर चंबा जिला के बनीखेत में पुलिस पर बेवजह चालान कर पंजाब से मणिमहेश यात्रा पर जा रहे यात्रियों को परेशान करने के आरोप लगाए जा रहे है। विडिओ में पंजाब के कुछ युवक बनीखेत पुलिस द्वारा उनके बेवजह चालान कर उनसे धनराशी वसूल करने के आरोप लगा रहे है जिसके बदले में उन्हें कोई रसीद तक नहीं दिए जाने की बात की जा रही है। यहाँ तक की विडियो में एक युवक पुलिस को धमकी भरे लहजे में उनकी ईंट से ईंट बजा देने की बात कर रहा है। सोशल मीडिया में वायरल इस विडियो का चंबा पुलिस ने खंडन किया है।  

चंबा पुलिस के फेसबुक पेज पर पोस्ट कर कहा गया है कि सोशल मीडिया में एक वीडियो जिसमें आरोप लगाए जा रहे हैं, कि बनीखेत जिला चम्बा में हिमाचल पुलिस चालान के नाम बिना पर्ची दिए पैसे ले रही है, जिस बारे में स्पष्ट किया जाता है कि मोटर व्हीकल एक्ट के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश पुलिस 100% चालान एप के माध्यम से ऑनलाइन करती है जिस कारण कोई पर्ची या चिट चालान के लिए नहीं निकलता है। केवल वाहन के Ragistration certificate में अंकित मोबाइल नंबर पर SMS जाता है। अतः चम्बा पुलिस उपरोक्त वायरल वीडियो में लगाए जा रहे आरोपों का खंडन करती है।

उल्लेखनीय है कि मणिमहेश यात्रा पर जा रहे कुछ यात्री यातायात नियमों को ठेंगा दिखाते हुए बिना हेलमेट के दोपहिया वाहनो पर जा रहे होते है जबकि नियमानुसार दोपहिया वाहनों पर दोनों सवारों के लिए हेलमेट पहनना उनकी सुरक्षा हेतु अनिवार्य है। बिना हेलमेट जा रहे यात्रियों के नियमानुसार ही चालान किये जाते है।