Movie prime
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन) : मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज यहां आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा बैठक की। उन्होंने चुनाव से सम्बन्धित सभी नोडल अधिकारियों को पुक्ता तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ज़िला प्रशासन को समस्त मतदान केन्द्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को कहा ताकि ज़िला में मतदान प्रक्रिया  सुचारू रूप से करवाए जा सके।

मनीष गर्ग ने ज़िला प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर शत-प्रतिशत का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए हर सम्भव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि नए मतदाताओं को मताधिकार के बारे में जागरूक करने के लिए विशेष शिविर आयोजित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव से सम्बन्धित अधिकारियों को चुनावी प्रक्रिया को लेकर सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण देने पर बल दिया।

इससे पूर्व, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्माणाधीन वी.वी.पैट/ई.वी.एम कथेड़ का निरीक्षण भी किया।

उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी चुनाव को सफलतापूर्वक करवाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की अनुपालना की जाएंगी।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिलीप नेगी ने भी ज़िला प्रशासन को चुनाव से सम्बन्धित दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव के सफल आयोजन के लिए उचित प्रबंध करें।

अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ज़फ़र इकबाल ने बैठक का संचालन किया।

इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ महेन्द्र पाल गुर्जर, उपमण्डलाधिकारी सोलन विवेक शर्मा, उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डॉ. विकास सूद, उपमण्डलाधिकारी कसौली धनवीर सिंह ठाकुर, तहसीलदार निर्वाचन सोलन राजेश तोमर, तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।