Movie prime
स्वच्छता लीग कार्यक्रम के अंतगर्त डलहौज़ी में स्वच्छता रैली का आयोजन
स्वच्छता लीग कार्यक्रम के अंतगर्त डलहौज़ी में स्वच्छता रैली का आयोजन
 
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : स्वच्छता लीग कार्यक्रम के अंतगर्त 17 सितंबर की सुबह 11 बजे नगर परिषद् डलहौज़ी के सोजन्य से एक रैली का आयोजन किया गया जिसमे डलहौज़ी के विभिन्न स्कूलों के छात्रों व शिक्षकों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की । रैली को उपमंडलाधिकारी नागरिक जगन ठाकुर ने झंडी दिखा कर रवाना किया।  वहीँ उन्होंने स्वयं भी इस अभियान में शामिल होकर सफाई की और लोगों को स्वच्छता का सन्देश दिया ।

डलहौज़ी के मुख्य गाँधी चौक से आरम्भ की गई ये रैली सुभाष चौक से होती हुई पुनः गाँधी चौक में आकर समाप्त हुई । रैली के साथ साथ विद्यार्थियों ने रास्ते में सफाई भी की और लोगों को स्लोगन के माध्यम से स्वच्छता का सन्देश दिया। वहीँ इस लोगों को डलहौज़ी में स्वच्छता रखने, गीला और सूखा कूड़ा आलग डस्टबिन में डालने, पॉलीथीन का भी संग्रहण अलग करने के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान रैली में भाग ले रहे विद्यार्थिओं के लिए रिफ्रेशमेंट का भी प्रबंध किया गया था।  

उपमंडलाधिकारी नागरिक जगन ठाकुर ने कहा की इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस से भी जोड़ा गया है। उन्होंने रैली में भाग लेने के लिए डलहौज़ी के विभिन्न स्कूलों और उनके अध्यापकों का आभार जताया उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल कहने की बात नहीं है बल्कि इसे अपने जीवन में अपनाना होगा । उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जल्द डलहौज़ी में सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट का एक प्लांट लगाया जायेगा जिसके लिए प्रदेश सरकार को एस्टीमेट भेजा गया है। उन्होंने कहा की इसमें बनीखेत पुखरी व ढलोग पंचायतों को भी साथ जोड़ने की योजना है।

वहीँ नगर परिषद डलहौज़ी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल ने कहा कि स्वच्छता लीग कार्यक्रम के अंतगर्त पुरे देश में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और इसी के तहत आज नगर परिषद डलहौजी ने भी इस रैली का आयोजन किया है जिसमे सभी ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया है।