Movie prime
महिला मोर्चा मंडल डलहौज़ी द्वारा सुंडला में सम्मेलन का आयोजन, बताई सरकार की योजनायें
महिला मोर्चा मंडल डलहौज़ी द्वारा सुंडला में सम्मेलन का आयोजन, बताई सरकार की योजनायें
 
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौजी) : जिला मार्किट कमेटी के चेयरमैन डीएस ठाकुर ने आज भाजपा महिला मोर्चा मंडल डलहौज़ी द्वारा सुंडला में आयोजित सम्मेलन में भाग लिया । सम्मेलन में  प्रदेश महिला मोर्चा की उपाध्यक्षा धन्नो देवी मुख्य रूप से उपस्थित रहीं। भारी संख्या में भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने इस सम्मलेन में भाग लिया।

महिला मोर्चा

अपने संबोधन में डीएस ठाकुर ने केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक उन्नति के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में उपस्थित कार्यकर्ताओं को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक उत्थान तथा उन्हें विकास के समान अवसर प्रदान करना सरकार की उच्च प्राथमिकता है। प्रदेश के विकास में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए महिला कल्याण व उत्थान योजनाओं को सुदृढ़ करने के साथ-साथ अनेक नई योजनाएं चलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में जैसे ही भाजपा की सरकार बनी, वैसे ही महिलाओं के सशक्तिकरण और बेटी बचाओ के लिए प्रयास किए। पहले ही कैबिनेट में गुड़िया हेल्पलाइन शुरू कराई थी ताकि हिमाचल में बहुचर्चित गुड़िया कांड की तरह घटनाएं फिर से घटित न हों।

महिला मोर्चा

डीएस ठाकुर ने कहा कि उज्ज्वला तथा मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 160 करोड़ रुपए व्यय कर 4.72 लाख नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्रदान करने के उपरांत हिमाचल प्रदेश देशभर में पहला ऐसा राज्य बना है जहां हर घर में एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इन दोनों योजनाओं के अंतर्गत गैस कनेक्शन सहित तीन रिफिल नि:शुल्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

महिला मोर्चा

डीएस ठाकुर ने विश्वास जताया कि आगामी विधानसभा चुनावों में महिला मोर्चा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और मातृ शक्ति के मिल रहे स्नेह एवं अपार समर्थन से डलहौज़ी में भाजपा की जीत निश्चित होगी ।

सम्मेलन में महिला मोर्चा कांगड़ा चम्बा संसदीय क्षेत्र की प्रभारी परमजीत मनकोटिया, महिला मोर्चा कांगड़ा चम्बा संसदीय क्षेत्र आई टी सेल प्रभारी  सीमा चंदेल, भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्षा  कांता ठाकुर, मंडल अध्यक्षा  सत्यमेव जयते, महामंत्री  परविन्दी देवी, पंचायत समिति अध्यक्षा कंगना सेठी, नगर परिषद डलहौज़ी अध्यक्षा  रानी शर्मा, मंडल अध्यक्ष विजय कुमार, भाजपा मंडल डलहौज़ी के समस्त  सम्मानित पदाधिकारी व भाजपा मंडल डलहौज़ी के समस्त बूथों की 20-20 महिला कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

महिला मोर्चा