Movie prime
डलहौजी पब्लिक स्कूल, डलहौजी के छात्रों का सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन CBSE क्लास 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। हर बार की तरह इस वर्ष भी डलहौजी पब्लिक स्कूल, डलहौजी के छात्रों ने एक बार फिर अपनी कड़ी मेहनत और शिक्षकों के अथक प्रयास से उत्कृष्ट व्यक्तिगत स्कोर की व्यापक श्रेणी अर्जित की है।

डलहौज़ी के जाने माने प्रतिष्ठित स्कूल के अध्यक्ष एवं निदेशक डॉ. (कैप्टन) जी.एस. ढिल्लों ने बताया कि इस वर्ष उनके पास 83 छात्रों का पूरा बैच था। उन्होंने बताया कि हमारे 8 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं और 36 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

डीपीएस

आज घोषित हुए परीक्षा परिणाम में सलिल बकारिया (वाणिज्य) और आद्या मिश्रा (मानविकी) अपने-अपने संकायों में 96.4 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर हैं। आर्यमा विनोद शर्मा (मानविकी) ने 96 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सलिल बकारिया ने बिजनेस स्टडीज में 100 अंक हासिल किए जबकि एरिक सेखों ने इंफॉर्मेटिक्स प्रैक्टिस में 100 अंक हासिल किए। मनोविज्ञान में आद्या मिश्रा ने 99 अंक हासिल किए।

अंग्रेजी में 27 छात्रों ने 90 से ऊपर अंक हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि हम हर उस छात्र को बधाई देना चाहते हैं जिसने हमें गौरवान्वित किया है।

बता दें कि लाखों स्टूडेंट्स को सीबीएसई के 12वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार था। यह रिजल्ट सीबीएससी की वेबसाइट cbse.gov.in या cbresults.nic.in पर चेक किया जा सकता है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने आज शुक्रवार 22 जुलाई को 12वीं एग्जाम के परिणाम को घोषित कर दिया है।

ये रहा स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम

सीबीएसई ने आज दोपहर 10वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया. डलहौजी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष और निदेशक डॉ. (कैप्टन) जी.एस. ढिल्लों ने बताया कि इस साल स्कूल के 150 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमे स्कूल के 27 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं और 52 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

परीक्षा में अविका गुप्ता ने 97 प्रतिशत के साथ उच्चतम अंक प्राप्त किए, इसके बाद सबरीन फातिमा अंसारी ने 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। रेहान  को 96.2 फीसदी अंक मिले हैं।

स्कूल के अध्यक्ष और निदेशक डॉ. (कैप्टन) जी.एस. ढिल्लों ने  कहा कि  हम हर उस छात्र को बधाई देना चाहते हैं जिसने हमें गौरवान्वित किया है।