Movie prime
फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइकर रैली 23 सितंबर को पहुंचेगी सिरमौर – उपायुक्त
फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइकर रैली 23 सितंबर को पहुंचेगी सिरमौर – उपायुक्त
 
डलहौजी हलचल (नाहन) : फिट इंडिया का संदेश देने के लिए गत 09 सितम्बर को नई दिल्ली से रवाना हुई फ्रीडम राइडर बाइकर रैली 23 सितंबर 2022 को सिरमौर पहुंचेगी। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने इस संदर्भ में आज यहां उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने बताया कि बाइकर रैली का सिरमौर के नैना टिक्कर में नेहरू युवा केन्द्र, एनएसएस तथा एनसीसी के युवाओं द्वारा स्वागत किया जाएगा जिसके बाद उन्हें नाहन के चौगान लाया जाएगा जहां लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन दोपहर बाद यह बाइकर रैली पांवटा साहिब के लिए प्रस्थान करेगी जहां उनका बाता पुल पहुंचने पर स्वागत किया जाएगा और फिर उन्हें पांवटा साहिब गुरूद्वारा ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सायं 5 बजे बाइकर रैली उत्तराखंड के लिए रवाना होगी।

उन्होंने बताया कि 23 सितंबर को नाहन चौगान में फिट इंडिया मिशन के तहत डीसी-11 और एसपी-11 के बीच फुटबॉल मैच भी आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ऑल इंडिया मोटर बाइक एक्सपीडिशन द्वारा आयोजित इस बाइकर रैली का उद्देश्य स्वास्थ्य एवं फिटनेस के संदेश का प्रसार करना है।

उन्होंने बताया कि फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइकर रैली को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 09 सितम्बर को नई दिल्ली में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। फ्रीडम राइडर बाइकर रैली में 75 बाइक पर 120 राइडर, जिनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, 75 दिन के भ्रमण के लिए निकले हैं और 6 अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्य को छुएंगे। यह रैली 250 से ज्यादा जिलों का भ्रमण करेगी और 75 दिनों में 21,000 किलोमीटर का सफर तय करके वापस दिल्ली लौटेगी।