Movie prime
चुराह-साचपास-पांगी मार्ग पर सतरुडी खाई में गिरी गाड़ी, पांच की मौत, दो गंभीर घायल
चुराह-साचपास-पांगी मार्ग पर सतरुडी खाई में गिरी गाड़ी, पांच की मौत, दो गंभीर घायल
 
 डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा जिले में चुराह-साचपास-पांगी मार्ग पर सतरुंडी के पास बोलेरो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों की पहचान चालक राकेश कुमार पुत्र मुसद्दी राम गांव गोइला तहसील चुराह जिला चंबा, अमरजीत पुत्र बच्चन सिंह व मनोहर पुत्र चमन लाल निवासी हाउस नंबर 19 सेक्टर गली गुरदासपुर पंजाब, राजीव शर्मा पुत्र ओम प्रकाश हाउस नंबर 578 बैक साइड सेक्टर गली गुरदासपुर पंजाब व हेम सिंह पुत्र प्रताप सिंह गांव बरौरा तहसील व जिला चंबा के रूप में हुई है। चुनी लाल पुत्र चरन दास गांव सुकरेठी खुशनगरी चुराह चंबा व देसराज पुत्र मुसद्दी राम गांव तरेला चुराह चंबा के रहने वाले हैं। घायल मेडिकल कालेज चंबा में उपचाराधीन हैं।

बताया जा रहा है कि हाल ही में साचपास मार्ग पर एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। कंपनी से चार लोग सर्वेयर (बीमाधारक) उक्त गाड़ी का जायजा लेने के लिए साचपास मौके पर गए थे। इनके साथ चार स्थानीय लोग थे, जिनमें दो घायल हैं। घटना रविवार दोपहर बाद की है। ये लोग पांगी से वापस चुराह-चंबा की ओर आ रहे थे। साचपास का मार्ग पार करने के बाद जब गाड़ी सतरुंडी पहुंची तो सड़क पर अधिक फिसलन व धुंध के बीच अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से उतर कर गहरी खाई में जा गिरी। मार्ग से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने गाड़ी को दुर्घटनाग्रस्त होते देखा। उसके बाद उन्होंने रानीकोट स्थित ढाबे पर पहुंच कर लोगों को इसकी जानकारी दी। लोगों ने घटना स्थल पर पहुंचकर अपने स्तर पर राहत व बचाव कार्य शुरू की।

साचपास-पांगी मार्ग पर 50 किलोमीटर में न तो कोई रिहायशी आवास है न ही संचार सुविधा। ऐसे में पुलिस प्रशासन को काफी देरी से इसकी जानकारी मिली। प्रशासन को भी पहुंचने में समय लगा है। इससे पहले लोगों ने घायलों को खाई से निकाल कर गाड़ी के माध्यम से इलाज के लिए सीएचसी तीसा भेज दिया था। प्रशासन व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर खाई से शवों को निकाल कर सड़क तक पहुंचाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए तीसा भेजा।

घटना की पुष्टि डीएसपी सलूणी मयंक चौधरी ने की है। उन्होंने बताया कि चंबा-साचपास मार्ग पर सतरुंडी के पास बोलेरो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।