Movie prime
चंबा के पांच खिलाड़ी हिमाचल टीम के लिए आयोजित शिविर में मनवा रहे अपनी प्रतिभा का लोहा
चंबा के पांच खिलाड़ी हिमाचल टीम के लिए आयोजित शिविर में मनवा रहे अपनी प्रतिभा का लोहा

 
अभिषेक ठाकुर रणजी, देवेश गुलाटी व सक्षम वीनू मांकड क्रिकेट प्रतियोगिता तथा काशिका व ताबिश बाला महिला वर्ग की अंडर-19 हिमाचल टीम में जगह पक्की करने के लिए बहा रही पसीना
डलहौजी हलचल (चंबा) : जिला चंबा के क्रिकेट खिलाड़ी लगातार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए एचपीसीए द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसकी बदौलत उनका चयन हिमाचल टीम के लिए आयोजित होने वाले शिविरों के लिए हो रहा है। वर्तमान समय में जिला के पांच खिलाड़ी अंडर-19 से लेकर रणजी शिविर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। जिला चंबा के लड्डू गांव निवासी अभिषेक ठाकुर वर्तमान समय में धर्मशाला में चल रहे रणजी शिविर में भाग ले रहे हैं। रणजी शिविर आगामी दिनों में होने वाली सैयद मुश्ताक अली प्रतियोगिता के उपलक्ष्य पर आयोजित किया जा रहा है। अभिषेक ठाकुर ने हाल ही में हुई वरिष्ठ वर्ग की अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी बदौलत उनका चयन रणजी शिविर के लिए हुआ है।

वही दो खिलाड़ी देवेश गुलाटी और सक्षम वीनू मांकड प्रतियोगिता के लिए गुम्मा में आयोजित हिमाचल टीम के शिविर में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। देवेश गुलाटी और सक्षम चंबा शहर के रहने वाले हैं। जबकि महिला वर्ग की दो अंडर-19 खिलाड़ी कशिका ठाकुर और ताविश बाला महिला वर्ग की अंतर राज्य क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए ऊना जिला के पेखूबेला में आयोजित शिविर में भाग ले रही हैं। काशिका चंबा शहर के ओबड़ी मोहल्ला की रहने वाली हैं।जबकि ताविश बाला डलहौजी की रहने वाली हैं। जिला क्रिकेट संघ के संयोजक मनुज शर्मा सहित कुलदीप, हरमीत भटियानी, विनोद, अमित, हमीद, किशन, सुनील, मिथुन, इमरान सहित अन्य सदस्यों खिलाड़ियों ने शिविर के लिए चयनित होने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है। मनुज शर्मा ने कहा कि जिला चंबा के खिलाड़ी लगातार अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करते हुए हिमाचल के इनके लिए आयोजित होने वाले शिविरों का हिस्सा बन रहे हैं।

जिला क्रिकेट संघ की ओर से इन खिलाड़ियों के लिए लगातार बेहतर सुविधाएं देने का कार्य जारी है, ताकि खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जिला चंबा के क्रिकेट को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। खिलाड़ियों के लिए एचपीसीए की ओर से क्रिकेट सेंटर व सब सेंटर चलाए जा रहे हैं, जिनमें खिलाड़ी क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं। इनमें से जिला क्रिकेट सेंटर पुलिस ग्राउंड बारगाह में चल रहा है। जबकि हरिपुर, मैहला व बनीखेत में सब सेंटर चल रहे हैं। इसके अलावा समय-समय पर जिला क्रिकेट संघ की ओर से खिलाड़ियों के लिए विशेष शिविरों का भी आयोजन किया जा रहा है।

इन शिविरों में खिलाड़ियों को बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में जिला चंबा के और खिलाड़ी हिमाचल की में अपनी जगह पक्की करने में सक्षम होंगे तथा अपना व जिला चंबा का नाम रोशन करेंगे।