Movie prime
वामन द्वादशी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में लोक कलाकारों ने बांधा समा
वामन द्वादशी मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में लोक कलाकारों ने बांधा समा
 
डलहौजी हलचल (नाहन) : 07 से 09 सितम्बर तक आयोजित किए जा रहे सिरमौर जिला के सराहां के प्रसिद्ध वामन द्वादशी मेला की प्रथम संध्या पर लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समय बांधा और लोगों का खूब मनोरंजन किया। इस अवसर पर लोक कलाकार दिलीप सिरमौरी तथा रीना ठाकुर ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों ने भी श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया।

      गत सांय आयोजित सराहां मेला मैदान में आयोजित प्रथम सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने शिरकत की।

      इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए बलदेव भंडारी ने कहा कि सराहां का ऐतिहासिक वामन द्वादशी मेला कोरोना संकट के कारण गत दो वर्ष आयोजित नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि हम देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आभारी हैं जिनके नेतृत्व में देश और प्रदेश ने कोरोना महामारी पर बहुत ही शानदार ढंग से काबू पाया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना के खौफ से आमजन मुक्त हो गया है और यही वजह है कि हम सब खुले वातावरण में इस मेले का आनंद ले रहे हैं।

      बलदेव भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार ने पच्छाद के हर क्षेत्र में विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि आज पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र के सराहां में एसडीएम कार्यालय के साथ लोक निर्माण विभाग का डिविजन खुल गया है और बिजली विभाग का डिविजन शीघ्र ही क्रियाशील होगा। इसके अलावा सराहां में 100 बिस्तर वाले अस्पताल की शुरुआत भी हो गई है।

      एसडीएम पच्छाद डा. संजीव धीमान ने सांस्कृतिक संध्या में पधारे मेहमानों व स्थानीय लोगों स्वागत किया और मेले में पधारने पर उनका आभार व्यक्त किया।

      इस मौके पर पच्छाद भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र नेहरू व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।