Movie prime
राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी
राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने दो दिवसीय कांगड़ा जिला प्रवास के दौरान आज सौरभ वन विहार का दौरा किया और शहीद कैप्टन सौरभ कालिया की प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर उन्होंने सौरभ वन विहार में पालमपुर वन मंडल, जिला रेड क्रॉस और इन्नर व्हील क्लब द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित वन महोत्सव का पीपल का पौधा रोपित कर शुभारम्भ किया।

राज्यपाल ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान हिमाचल के वीर सपूतों ने देश की सीमा की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और हम सदैव शहीदों के बलिदान को याद रखेंगे। उन्होंने सौरभ वन विहार में हुए विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसके माध्यम से भावी पीढ़ियों को देशभक्ति और समर्पण की प्रेरणा मिलेगी।

बिक्रम बत्रा

इसके बाद, राज्यपाल ने परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बतरा के बंदला स्थित घर पर जाकर शहीद के माता-पिता से भेंट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। शहीद विक्रम बतरा के पिता जी.एल. बतरा ने राज्यपाल से अपने बेटे से जुड़ी हुई यादें साझा कीं।

राज्यपाल ने कैप्टन सौरभ कालिया के सुगर स्थित घर भी गए। शहीद के पिता डॉ. एन.के. कालिया ने राज्यपाल से अपने बेटे से जुड़ी हुई यादें साझा कीं। राज्यपाल उनसे भेंट करने के बाद भावुक हो गए। उन्होंने सौरभ मैमोरियल रूम जाकर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक डॉ. खुशाल शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।