Movie prime
मन की बात कार्यक्रम में प्रधान मंत्री मोदी ने चुवाड़ी के आशीष बहल का नाम लेकर मिंजर मेले का किया जिक्र
मन की बात कार्यक्रम में प्रधान मंत्री मोदी ने चुवाड़ी के आशीष बहल का नाम लेकर मिंजर मेले का किया जिक्र
 
डलहौज़ी हलचल (चुवाड़ी) : मन की बातके 91 वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को सम्बोधित करते हुए जिला चंबा के चुवाड़ी से सम्बंधित आशीष बहल का नाम लेते हुए उनके द्वारा लिखे गए पत्र के माध्यम से चंबा में चल रहे मिन्जर मेले का जिक्र किया ।

'मन की बात' के श्रोता हिमाचल प्रदेश के आशीष बहल का पत्र मुझे मिला है। उन्होंने अपने पत्र में चंबा के 'मिंजर मेला' का उल्लेख किया है। दरअसल, मक्के के पौधे के पुष्पक्रम को मिंजर कहते हैं। जब फूल लगते हैं। मक्के पर खिले मिंजर मेला भी मनाया जाता है और इस मेले में देश भर से पर्यटक भाग लेने के लिए दूर-दूर से आते हैं संयोग से इस समय मिंजर मेला भी चल रहा है अगर आप हिमाचल घूमने गए हैं आप इस मेले को देखने के लिए चंबा जा सकते हैं,"  प्रधानमंत्री ने कहा कि चंबा इतना खूबसूरत है कि यहाँ के लोक गीतेओं में बार-बार कहा जाता है 'चंबा इक दिन औना ते महीना रहणा' यानि जो एक बार चंबा आता है वो महीनों यहाँ पर रह कर जाता है ।

मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम में देवभूमि हिमाचल में मनाए जाने वाले उत्सवों व मेलों का जिक्र कर हम सबको गौरवान्वित किया। उन्होंने हिमाचल के आशीष बहल द्वारा चंबा के ‘‘मिंजर मेले’’ के संबंध में लिखे गए पत्र को पढ़ा। समस्त प्रदेशवासियों की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार-अभिनंदन।

ashish bahal

वहीँ आशीष बहल ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए कभी न भूलने वाला दिन है। मोदी जी ने आज मन की बात में मेरा नाम लिया जोकि मेरे लिए कभी न भूलने वाले पल है  । उन्होंने कहा कि चम्बा मिंजर मेले को लेकर मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक आर्टिकल भेजा था जिसको लेकर प्रधानमंत्री  मोदी ने चम्बा का विस्तृत जिक्र किया।

बता दें कि आशीष बहल एक शिक्षक एवं लेखक हैं और दिल्ली में आयोजित भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव में इन्हें सम्मानित किया जा चूका है । माय गोव इंडिया के डिजिटल प्लेटफार्म पर आशीष बहल की सक्रियता को देखकर उनका चयन हुआ था जिसके बाद उन्हें सम्मानित किया गया था । माय गोव के माध्यम से आशीष की गतिविधियों को कई बार इंटरनेट मीडिया पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा भी शेयर किया जा चुका है। उन्होंने स्लोगन राइटिग में भी देश में पहला स्थान हासिल किया था।