Movie prime
विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी नोडल अधिकारी अपनी तैयारी करें पूर्ण - आर के गौतम
विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी नोडल अधिकारी अपनी तैयारी करें पूर्ण - आर के गौतम
 
डलहौजी हलचल (नाहन) : जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर राम कुमार गौतम ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत जिला स्तर पर नियुक्त विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारी समय पर अपनी-अपनी तैयारियां पूर्ण कर लें ताकि चुनाव प्रक्रिया को सुचारू और त्रुटिहीन बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपनी-अपनी समितियों के सदस्यों को समय पर नियुक्त कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया के संचालन की संपूर्ण जानकारी प्रदान करें। 

  जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर आज नाहन में विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत चुनाव संचालन के लिए जिला स्तर पर नियुक्त 18 नोडल अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

राम कुमार गौतम ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया संचालन के लिए नियुक्त सभी नोडल अधिकारियों को उनसे सम्बन्धित कार्यों की संपूर्ण जानकारी देने के लिए एक दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए निर्वाचन तहसीलदार सभी तैयारियां पूर्ण करेंगे। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को अपने-अपने दायित्व को जिम्मेवारी के साथ निभाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी चुनाव सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारियों को अपने पास अपडेट रखने के लिए भी कहा। 

उन्होंने कहा कि जिला में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि हर क्षेत्र के मतदाताओं को चुनाव सम्बन्धी जानकारियां मिल सकें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मनेश यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा, तहसीलदार निर्वाचन वेद कुमार शर्मा के अलावा सभी 18 समितियों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।