Movie prime
अंतर्राष्ट्रीय साहित्य उत्सव में चंबा का प्रतिनिधित्व करेंगे जगजीत आज़ाद
अंतर्राष्ट्रीय साहित्य उत्सव में चंबा का प्रतिनिधित्व करेंगे जगजीत आज़ाद
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :-  संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और साहित्य अकादमी दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय साहित्य उत्सव में चंबा जिले से सुप्रसिद्ध साहित्यकार जगजीत आज़ाद जिला का प्रतिनिधित्व करेंगे।

यह उत्सव जून महीने में शिमला में आयोजित होगा। तीन दिवसीय इस साहित्य उत्सव में देश विदेश के साहित्यकार भाग लेंगे। वर्तमान में जगजीत आज़ाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगाली में बतौर प्रधानाचार्य अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

कविता, ग़ज़ल, लेख, कहानी और शोधपरक लेख विधा में जगजीत आज़ाद काफ़ी साहित्य की रचना कर चुके हैं वहीं कई पुस्तकों का संपादन भी किया है। अगले कुछ दिनों में उनका कविता संग्रह"अभी रास्ते में हूं" आ रहा है। निखिल शिखर सम्मान, मन की आवाज़ सम्मान, साहित्य के सितारे सम्मान , आवाज़ साहित्य सम्मान, सरस फ़िल्म सम्मान , अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक श्री सम्मान और भी कई पुरस्कार साहित्य के लिए उनको मिल चुके हैं। शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार के लिए राष्ट्रीय स्तरीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

जगजीत आज़ाद ने इस का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है। इतने बड़े आयोजन में शामिल होने बारे कहा कि यह बहुत बड़ा मंच है जहां देश विदेश के साहित्यकारों के साथ मंच साझा करने का अवसर मिलेगा।