Movie prime
विधायक पवन नैय्यर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रान का किया शुभारंभ
विधायक पवन नैय्यर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रान का किया शुभारंभ
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : विधायक पवन नैय्यर ने आज ग्राम पंचायत सराहन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का विधिवत शुभारंभ किया । इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और बच्चों में गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन होना बहुत जरूरी है। विधानसभा क्षेत्र चंबा में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में प्राथमिकता रखी गई है।

उन्होंने कहा कि गांव रान कि लंबे समय से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलने की मांग को पूरा किया है जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और समस्त ग्राम वासियों को बधाई भी दी।उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला से सराहन पंचायत के 6 गांवों के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। जबकि इससे पहले बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने हेतु 9 किलोमीटर दूर साहो जाना पड़ता था। उन्होंने उक्त स्कूल की चारदीवारी के निर्माण के लिए ढाई लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

विधायक पवन नैय्यर ने क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि क्षेत्र में सड़क नेटवर्क का विस्तार किया गया है जिसके परिणामस्वरूप विधानसभा क्षेत्र चंबा के दूरदराज के गांवों तक सड़क सुविधा मुहैया करवाई गई है। उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा में लोगों की मूलभूत सुविधाओं को मध्य नजर रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए है। उन्होंने कहा कि विकास निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है, जिसके लिए लोगों की सहभागिता भी आवश्यक है। कार्यक्रम में विधायक पवन नैय्यर को शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

इसके पश्चात उन्होंने स्थानीय लोगों की जन समस्याओं को भी सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया और शेष बचे समस्याओं के निदान के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मनोज कुमार, मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार, शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य मौजूद रहे।