Movie prime
महेन्द्र सिंह ठाकुर ने किये संधोल क्षेत्र में लगभग 37 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ
महेन्द्र सिंह ठाकुर ने किये संधोल क्षेत्र में लगभग 37 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ
 

डलहौजी हलचल ( कांगड़ा) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में गत पौंने 5 वर्ष के दौरान धर्मपुर क्षेत्र का समग्र विकास हुआ है। यह बात जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंगलवार सायं करीब 15 करोड़ रुपए से निर्मित संयुक्त कार्यालय भवन संधोल, एक करोड़ रुपए से अधिक लागत से निर्मित संधोल स्टेडियम, करीब 12 करोड़ रुपए से सिविल अस्पताल संधोल खंड-एक तथा 9 करोड़ रुपए से निर्मित आईटीआई संधोल के भवनों के शुभारंभ, करीब 8.50 करोड़ रुपए से बल्याली से टकरेहर सड़क के उन्नयन कार्य के भूमि पूजन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

महेंद्र सिंह  

       महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि संधोल में 5 मंजिला संयुक्त कार्यालय भवन बनने से तमाम महकमों के कार्यालय एक भवन के छत के नीचे लाए गए हैं, ताकि लोगों को विविध कार्यालयों की सुविधाएं इस संयुक्त कार्यालय भवन में मिल सके। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि जल्द ही राज्य सरकार एक अधिसूचना जारी करने जा रही है, जिससे संधोल वासियों को सप्ताह में दो बार एसडीएम, बीडीओ, तहसील कल्याण अधिकारी, क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी, श्रम अधिकारी इत्यादि जैसे तमाम महकमों की सेवाएं घर द्वार पर संधोल में मिलेंगी। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि संधोल में मेजर ध्यानचंद खेल परिसर के बनने से संधोल में युवाओं के खेल को निखारने के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं, यहां के स्थानीय नौजवान बच्चों को खेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के अनेक सुनहरे मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि संधोल के सिविल अस्पताल भवन खंड-एक के बनने से यहां के लोगों को 100 बिस्तर के अस्पताल की सेवाएं मिलेंगी और वहीं अब इलाज के लिए सरकाघाट व मंडी नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में सभी तमाम सुविधाएं लोगों की सहूलियत के लिए मुहैया कराने के हर-संभव प्रयास किए जाएंगे।   उन्होंने कहा कि संधोल में आईटीआई भवन के बनने से बच्चों को सभी संकायों की तकनीकी गुणात्मक शिक्षा इस नवनिर्मित भवन में मिलेगी। जल शक्ति मंत्री ने बल्याली से टकरेहर सड़क के उन्नयन कार्य का जिक्र करते हुए कहा कि इस सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत तृतीय चरण में किया जा रहा है। इस सड़क के बनने से संधोल वासियों को बेहतर यातायात की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि संधोल नाले का चरणबद्ध तरीके से चैनेलाइजेशन किया जा रहा है। इस नाले का चैनेलाइजेशन कार्य पूरा होने पर इसके ऊपर स्लैब (लेंटर) डाली जाएगी। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि नाले की स्लैब के ऊपर करीब 300 दुकानें बनाई जाएंगी और केवल मात्र एक रुपए हरेक जरूरतमंद व्यक्ति को रोजगार के रूप में प्रदान की जाएगी।

महेंद्र सिंह

       इससे पूर्व महेंद्र सिंह ठाकुर ने संधोल शहर के नाले के चैनेलाइजेशन का भी जायजा लिया और संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस कार्य को जल्द पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

      बाद में जल शक्ति मंत्री ने संधोल विश्राम गृह में लोगों की जन समस्याएं सुनी और संबंधित विभागों के अधिकारियों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। इस मौके पर मंत्री ने 5 गरीब परिवारों को 1.50 लाख रुपए प्रति परिवार मकान भी स्वीकृत किए।

       इस अवसर पर भाजपा धर्मपुर मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह, भाजपा जिला कार्यकारिणी सुंदरनगर के सदस्य ललित ठाकुर, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विजय चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति राजेश पराशर सहित तमाम विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।