Movie prime
स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए आरंभ की गई है अनेकों योजनाएं- विधानसभा उपाध्यक्ष
स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए आरंभ की गई है अनेकों योजनाएं- विधानसभा उपाध्यक्ष
 
डलहौज़ी हलचल (तीसा) :  विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को गुणात्मक एवं सर्वसुलभ बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं आरंभ की है । राज्य की अधिकांश आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में रहती है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के व्यापक विस्तार के लिए प्रदेश सरकार ने अपने पग उठाए हैं । स्वास्थ्य अधोसंरचना के सुधार एवं विकास के लिए किए गए प्रयासों का ही परिणाम है कि राज्य को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अर्जित उपलब्धियों के लिए पर सम्मान प्राप्त हुए हैं। यह बात आज उन्होंने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भंजराडू का दौरा कर मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही लोकार्पित किए गए आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की पूजा अर्चना कर सेवाएं का शुभारंभ करने के दौरान कही ।

उन्होंने इस दौरान आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र को हेल्थ एंड वैलनेस केंद्र में स्तरोन्नत करने का भी आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोक निर्माण विभाग को उपमंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय भवन तथा औषधीय भंडार के प्राक्कलन को तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र से लगभग 6 पंचायतों के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय, प्रधान ग्राम पंचायत भंजराड़ू कृष्णा महाजन, उपमंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेंद्र मोहन सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।