Movie prime
राजकीय महाविद्यालय नाहन में मेरा वोट मेरा अधिकार कार्यक्रम आयोजित
राजकीय महाविद्यालय नाहन में मेरा वोट मेरा अधिकार कार्यक्रम आयोजित
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) : डॉ. यशवन्त सिंह परमार राजकीय महाविद्यालय नाहन के इलेक्ट्रोरल लिटरेसी सेल द्वारा ‘‘मेरा वोट, मेरा अधिकार’’ अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें लगभग 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के दौरान नोडल अधिकारी अनिल शर्मा ने विद्यार्थियों को वोट की महता तथा वोटर कार्ड बनवाने व मतदान करने के बारे में जागरूक किया। इस दौरान उन्होने विद्यार्थियों को अपना वोटर कार्ड, आधार कार्ड से लिंक करने के बारे में भी जानकारी प्रदान की और वोटर कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की प्रक्रिया को वीडियो के माध्यम से भी दिखाया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. वीना राठौर ने सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित  किया  ।  उन्होने  18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र, छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपना वोटर कार्ड बनवाकर अपने मताधिकार का उचित प्रयोग कर देश व प्रदेश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका  अदा करें। इस दौरान नायब तहसीलदार निर्वाचन नारायण दास व कानूनगो हरिचंद ने भी मताधिकार के बारे में अपने विचार व्यक्त किये।

 इस अवसर पर इलेक्ट्रोरल लिटरेसी सेल की संचालिका डॉ. उर्वशी चौहान, डॉ. सरिता, डॉ० अनूप कुमार, डॉ. सलोनी, प्रो. दीपिका उपस्थित रहे ।