Movie prime
केंद्रीय विद्यालय बनीखेत मे राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान के सौजन्य से तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
केंद्रीय विद्यालय बनीखेत मे राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान  के सौजन्य से तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
 
 

डलहौजी हलचल (डलहौजी) : आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम श्रृंखला के अंतर्गत राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान एवं केंद्रीय विद्यालय बनीखेत की सहभागिता से विद्यालय परिसर मे एक तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।  

इस कार्यशाला का उद्देश्य विद्यार्थियों को भारत की गौरवशाली विरासत के 5000 वर्षों के इतिहास से अवगत करवाना है।  विद्यालय में प्राचीन काल से समकालीन काल तक की चित्रकला की कृतियों की एक प्रदर्शनी लगाई गई है ।  इस प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रोफेसर अनुपा पांडे समकुलपति राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान और विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार द्वारा किया गया।  

kv dalhousie

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई। प्राचार्य संजय कुमार ने बताया कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मिली नई शिक्षा नीति में कला एवं संस्कृति को विभिन्न आयामों पर महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है। उन्होंने इस तरह के कार्यक्रमों को छात्रों की ऐतिहासिक समझ बढ़ाने के लिए अहम बताया। प्राचार्य संजय कुमार ने बच्चों से इस प्रदर्शनी का भरपूर लाभ उठाने को कहा। इस कार्यशाला का उद्देश्य कला के माध्यम से रचनात्मक एवं सौन्दर्य विश्लेषण से विद्यार्थियों को परिचित करवाना भी है।

kvd