Movie prime
केलाँग से लगभग 1850 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से चोरी का आरोपी धर लाई पुलिस
केलाँग से लगभग 1850 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से चोरी का आरोपी धर लाई पुलिस
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग)  : पुलिस थाना केलांग के अंतर्गत हुई चोरी की एक वारदात के आरोपी को पुलिस की टीम को केलाँग से लगभग 1850 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।  

जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना केलांग में सुभाष चन्द निवासी जिला कुल्लू ने अपने नौकर उमेश ऊरान निवासी झारखण्ड के विरुद्ध इनकी दो लाख रूपये की नकदी चोरी करने के सन्दर्भ में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अभियोग पंजीकृत किया था । शिकायत में बताया गया था की  इनके साथ केलांग के एक निजी होटल में ठहराव के दौरान इनके बैग में से रुपये 2,00,000/- की नकदी 23अगस्त 2022  की सुबह चुराई थी व केलांग से भाग गया था। पु लिस थाना में अभियोग पंजीकृत होने के बाद सहायक उप निरीक्षक मलकीत सिंह के द्वारा इस अभियोग का अन्वेषण किया गया । सहायक उप निरीक्षक मलकीत सिंह की अगुवाई में थाना का एक अन्वेषण दल जिसमें पुलिस अधीक्षक कार्यालय की तकनीकी शाखा से मुख्य आरक्षी अजय कुमार व पुलिस थाना केलांग से मानक मुख्य आरक्षी  विजय कमार व आरक्षी रजत डोगरा शामिल थे आरोपी की तलाश में दिल्ली व झारखण्ड आदि गये। पेशेवर रीति से काम करते हुए व स्थानीय पुलिस से प्राप्त सहयोग पर मध्यरात्रि दिनांक 30 अगस्त 2022 31अगस्त2022 को दबिश देकर सहायक उप निरीक्षक मलकीत सिंह की अगुवाई वाले इस दल ने आरोपी को गांव टतरी जिला लोहरदगा झारखण्ड ( जोकि एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और केलाँग से लगभग 1850 कि0मी0 की दूरी पर स्थित है ) से गिरफ्तार किया और आरोपी के कब्जे से चोरी की नकदी में से 1,83,000/- रुपये की बरामदगी की ।

केलंग पुलिस

पुलिस अधीक्षक जिला लाहौल स्पिति मानव वर्मा (भा०पु०से०) ने पुष्टि करते हुए बताया की झारखण्ड में अदालत से आरोपी का यात्रा हेतु रिमाण्ड हासिल किया व अन्वेषण दल आरोपी को कुल्लू में माननीय अदालत में मुख्य न्यायिक मजिट्रेट लाहौल-स्पिती की अदालत में पेश करने के लिए ला रहा है। आरोपी का आगामी रिमाण्ड लेने के लिए आवेदन किया जा रहा है।