Movie prime
वर्तमान सरकार प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए वचनबद्ध- ऊर्जा मंत्री
वर्तमान सरकार प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए वचनबद्ध- ऊर्जा मंत्री
 
डलहौजी हलचल (पांवटा) : वर्तमान सरकार प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए  वचनबद्ध है जिसके तहत अनेको कल्याणकारी योजनायें चलाकर उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है।

यह जानकारी बहुउद्धेेशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज पांवटा विधानसभा क्षेत्र के जम्बू खाला में गुज्जर समाज के लोगों की समस्याओं को सुनने के उपरान्त उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि लोगों को आधारभूत सुविधाएं घर-द्वार पर उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। इसी लक्ष्य को लेकर पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में तमाम सुविधाएं गांव-गांव तक पहुंचाई जा रही हैं।

      ऊर्जा मंत्री ने कहा कि नारी वाला से जम्मू खाला वाया छल्लू वाला सडक निर्माण के लिए वन विभाग से अनुमति प्राप्त हो चुकी है तथा शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा जिससे इस क्षेत्र के लोगों को यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि जम्मू खाला तथा छल्लू वाला गांव के लोगों को बिजली की समस्या के निराकरण के लिए थ्री फेस लाइन उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह बिजली मीटर लगाने के लिए आवेदन करें ताकि उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही 125 यूनिट निशुल्क बिजली योजना का लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि जम्मू खाला तथा छल्लू वाला गांव के लोगों के लिए 63 लाख रूपये की लागत से पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है जिसके पूर्ण होने पर इस योजना को जनता को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू खाला में राजकीय प्राथमिक पाठशाला तथा माध्यमिक पाठशाला में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 12 लाख रूपये की लागत से  4 कमरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह इस विद्यालय के भवन के दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करें ताकि अतिरिक्त 4 कमरों का निर्माण किया जा सकें। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज के लोगों को मकान निर्माण के लिए पट्टे पर भूमि उपलब्ध करवाई जायेगी जिसके लिए उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह इस सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही अमल में लाये ताकि आवासहीन लोगों को छत उपलब्ध हो सके ।  उन्होंने कहा कि छल्लू वाला में शीघ्र ही राजकीय प्राथमिक विद्यालय खोला जाएगा ताकि बच्चों को घर द्वार पर शिक्षा उपलब्ध हो सकंें।

         इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने 51 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) भवन के अतिरिक्त कमरों का शिलान्यास तथा 64 लाख 55 हजार रूपये की लागत से निर्मित पिपलीवाला पेयजल योजना का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना से पिपलीवाला क्षेत्र की लगभग 3 हजार जनसंख्या लाभान्वित होगी। उन्होंने कहा कि पिपलवाला पंचायत में 32 सिंचाई के ट्यूबवेल स्थापित किए गए है जिन्हें शीघ्र ही क्रियाशील किए जाएगे, जिससे किसानों के खेतों को िसचाई सुविधा उपलब्ध होगी। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित लोगो की समस्याओं को भी सुना जिनमें अधिकांश का मौके पर निपटारा किया गया।

     इस अवसर पर अध्यक्ष पंचायत समिति हितेन्द्र कुमार, एस0डी0एम0 पांवटा विवेक महाजन, तहसीलदार वेद प्रकाश, उप-निदेशक निरीक्षण गोरख नाथ, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक शमशाद अली, मण्डल अध्यक्ष अल्पसंख्यक शमशेर अली, प्रधान नरेन्द्र, एस एम सी अध्यक्ष खुरशाद, गामी, ईशा, प्रधानाचार्य संजीव नौटियाल, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति अरशद रहमान, कृष्ण चौधरी, मनोज कश्यप, अनिल, श्याम चन्द शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।