Movie prime
धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने पुष्पवर्षा से किया स्वागत
धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने पुष्पवर्षा से किया स्वागत
 

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : वीरवार को दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश पहुंचे । 31 मई को शिमला के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  धर्मशाला पधारे। धर्मशाला में शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के बाद मोदी रोड शो में हिस्सा लेने निकल पड़े। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय से शुरू हुआ रोड शो  केसीसीबी चौक पर समाप्त हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने पुष्प वर्षा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। रोड शो के दौरान सड़क किनारे खड़े हुए सैकड़ों लोग पीएम पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाते रहे। पीएम भी अपनी गाड़ी से हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते रहे।

dharmshala

जीप में हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप के अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को स्थान मिला था। पारंपरिक वेशभूषा पहन कर हिमाचल ने प्रधानमंत्री का खुले दिल से स्वागत किया। रोड शो के दौरान हिमाचली टोपी पहने प्रधानमंत्री के चेहरे पर मुस्कुराहट तैर रही थी। रोड शो में करीब 25 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। 

dharmshala

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर सिंथैटिक ट्रैक मैदान धर्मशाला में लैंड हुआ। सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचली टोपी व मफलर भेंट कर पीएम का स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के लिए हिमाचल नया नहीं है। देश में चर्चित अग्निपथ योजनाके शुरू होने के बाद पीएम मोदी हिमाचल आए हैं। रोड शो के दौरान राज्य के विभिन्न सांस्कृतिक दल अपने पारंपरिक परिधानों व संगीत वाद्ययंत्रों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करते नजर आए।

dharmshala

प्रधानमंत्री को देश भर के मुख्य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ भी करना है। इसका आयोजन क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री को धर्मशाला में रात्रि ठहराव भी करना है। ऐसे मौके बेहद ही कम होते हैं, जब देश का प्रधानमंत्री राजधानी के अलावा किसी राज्य में रात्रि ठहराव करता है।

dharmshala

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी के धर्मशाला में रोड शो से ठीक पहले युवाओं ने गगल व हमीरपुर मंडी में जमकर प्रदर्शन किया। अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए बड़ी संख्या में युवाओं ने गगल में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन उग्र होता देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस ने कुछ युवाओं को हिरासत में लिया है। उग्र प्रदर्शनकारियों ने रोड शो के लिए लगाए गए पीएम मोदी के होर्डिंग भी फाड़ दिए।