Movie prime
विशेष प्रचार अभियान के तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित
विशेष प्रचार अभियान के तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में विशेष प्रचार अभियान के तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित हुए।

अभियान के तहत विकासखंड सलूणी की ग्राम पंचायत सुंडला व मांझली ,विकासखंड तीसा की ग्राम पंचायत तीसा-1 व पधर ,विकासखंड भटियात की ग्राम पंचायत बिन्ना व खनौडा , विकासखंड पांगी की ग्राम पंचायत सुराल व धरवास और विकासखंड मैहला की ग्राम पंचायत रजेरा व करियां में कार्यक्रम में विभाग के साथ संबद्ध सांस्कृतिक दलों के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में लोगों को अवगत करवाया।

कलाकरों ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने समाज के कमजोर व पिछड़े वर्गों के व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जिसके चलते राज्य सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के हित में अनेक कदम उठाकर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया है । पेंशन योजना 60 वर्ष करने से लाखों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। कलाकारों ने समूह गान विकास की राह पर चलता क्षितिज की ओर हिमाचलके माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री ग्राम कौशल योजना, मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन, सामाजिक सुरक्षा पैंशन, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना ,मुख्यमंत्री सहारा योजना तथा हिमकेयर योजना की जानकारी लोगों तक पहुंचाई।

कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त कलाकारों ने समूह गान करना न नशा कोई ये बात बता देनाके द्वारा लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के साथ युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान संबंधित पंचायतों के प्रतिनिधि सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।