Movie prime
विशेष प्रचार अभियान के तहत विभिन्न पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित
विशेष प्रचार अभियान के तहत विभिन्न पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग के साथ संबद्ध निजी नाट्य दलों द्वारा  विभिन्न विकासखंडों की ग्राम पंचायतों के लोगों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

अभियान के तहत आज विकासखंड चंबा की ग्राम पंचायत सिल्लाघ्राट व खडजोता , विकासखंड मैहला के तहत ग्राम पंचायत पियूहरा व कूंर और विकास खंड भटियात की ग्राम पंचायत हटली व वलाना में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस दौरान कलाकारों ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 के बारे ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि इसका उद्देश्य प्रदेश की जनता की सभी शिकायतों का दूरभाष व पोर्टल के माध्यम से घर बैठ कर समयबद्ध समाधान करना है व  शिमला स्थित कार्यशील कॉल सेंटर में सोमवार से शनिवार प्रातः 07.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक हेल्पलाइन के तहत ई-मेल अथवा सेवा संकल्प पोर्टल द्वारा शिकायतें प्राप्त की जाती है।

कलाकारों ने इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को जानकारी दी कि नशा, नाश का दूसरा नाम है जो मनुष्य को अंदर ही अंदर खोखला कर देता है और अंततः मृत्यु के आगोश मे ले लेता है। इसलिए समाज से इस बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए सभी को जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार का नशा न करने का संकल्प लेना चाहिए।

इसके अतिरिक्त कलाकारों ने समूह गीत विकास की राह पर क्षतिज की और हिमाचलऔर लघु नाटिका गुरु चेलाके माध्यम से ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत हटली प्रधान शिवकुमार, उप प्रधान रीता चंदेल , उप प्रधान ग्राम पंचायत वलाना संजू कुमार, उप प्रधान ग्राम पंचायत सिल्लाघ्राट दिनेश ठाकुर सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।