Movie prime
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा डॉक्टर राजबहादुर से बदसलूकी की निंदा
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा डॉक्टर राजबहादुर से बदसलूकी की निंदा
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) : संयुक्त चिकित्सक संघर्ष समिति हिमाचल प्रदेश ने आज दिनांक 30 जुलाई 2022 को आपातकालीन ऑनलाइन बैठक बुला कर बाबा फरीद विश्वविद्यालय फरीदकोट पंजाब के कुत्रपति एवं विश्व विख्यात हड्डी रोग विशेष्यज् डॉ राज बहादुर के साथ पंजाब सरकार के स्वास्थय मंत्री दवारा किये गए दुर्व्यवहार का संज्ञान लेते हुए इस घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा व्यक्त की ।

संयुक्त चिकित्सक संघर्ष समिति का मानना है कि किसी एक अस्पतात्र के एक वार्ड के रख रखाव के लिए कुलपति जैसे वरिष्ठ पद पर तनैत अफसर को ज़िम्मेदार ठहराना किसी भी रूप में तर्कसंगत नहीं है । संयुक्त चिकित्सक संघर्ष समिति भगवंत मान माननीय मुख्यमंत्री पंजाब से मांग करती है कि इस घटनाक्रम के दोषी स्वास्थ्य मंत्री से अपने इस गैर ज़िम्मेदाराना व्यवहार के लिए जल्द से जल्द माफ़ी मंगवाई जाये और उनके विरुद्ध कड़ी प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाइ जाये।

संयुक्त चिकित्सक संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉ राजेश सूद, सचिव डॉ पुष्पेंद्र वर्मा, टांडा मेडिकल शिक्षक संघ के प्रधान डॉ मुकुल्न अटनागर एवं अन्यों ने एक साझा ब्यान जारी करते हुए कहा कि ऐसे घटनाक्रम निष्ठा से कार्य करने वाले चिकित्सकों के आत्मसम्मान पर ठेस पहुँचाने और मनोबल को गिराने का काम करते हैं और इनकी कड़ी से कड़ी निंदा कि जानी चाहिए ।

इस बैठक में प्रदेश के विभिन्‍न चिकित्सा संस्थानों एवं मेडिकल कॉलेजों में कार्यरत चिकित्सकों ने भाग लिया ।