Movie prime
हिमाचल उत्सव - पहली सांस्कृतिक संध्या में आयोजित कार्यक्रम और प्रतियोगिता के रिजल्ट्स
हिमाचल उत्सव - पहली सांस्कृतिक संध्या में आयोजित कार्यक्रम और प्रतियोगिता के रिजल्ट्स
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन)  : 18वें हिमाचल उत्सव का रंगांरग शुभारम्भ आयोजन संस्था डायनामिक इंडिया युवा मंडल के संस्थापक सदस्यों की माताओं ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर खचाखच भरे मैदान में युवाओं की अभूतपूर्व भीड़ उमड़ी थी क्योंकि मौका था यूनिवर्सटी बैटल का जिसमें कई कालेजस ने भाग लिया। ब्रिटेन की महारानी के शोक के चलते जब प्रदेश सरकार के मंत्री समारोह में मौजूद न हो सके तो युवा मंडल के संस्थापक सदस्यों की माता श्रीमति संतोष सूद, श्रीमति कमला शर्मा और श्रीमति स्नेहलता ने समारोह का उदघाटन किया।

सोलन
पहली सांस्कृतिक संध्या में भोला है भंडारी फेम गायक सुरेश वर्मा ने अपने भक्ति गीतों ने पहली संध्या को सार्थक कर दिया। वर्मा ने सबना दा रखवाला डमरू वाला, महादेवा, शिव शंभू जैसे गानों से दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। उनसे पहले आए स्टार कांगड़ी गायक मोहित गर्ग ने भी अपनी आवाज से उपस्थित लेागों को मोहित कर दिया। मोहित ने कौन चारे बकरियां, जीना कांगडे दा, निंबुआ और रूनझुनआ जैसे गीत पेश किए। पहली संध्या में हिमाचल उत्सव की परंपरा अुनसार स्थानीय कलाकार विशाल और सुमन सोनी ने अपने कार्यक्रम पेश किए। विशाल द्धारा पेश किए गए जबरदस्त कार्यक्रम को दर्शकों ने खूब सराहा। सुमन सोनी ने पहाड़ी गीतों से खूब मनोंरजन किया। एसजे डांसिंग जोन की शानदार डांस प्रस्तुति भी संध्या का खास आकर्षण रही।  संदीप कुमार का  कत्थक नृत्य भी खूब सराहा गया।   

सोलन


पहली सांस्कृतिक संध्या में आयोजित शिक्षण संस्थानों की समूह नृत्य प्रतियेागिता में हुए कड़े मुकाबले में सोलन होम्योपैथिक कालेज का अरूणाचली नृत्य पहले स्थान पर रहा जबकि दूसरा स्थान बाहरा यूनिवर्सटी के लददाखी नृत्य और तीसरा स्थान एल आर कालेज की नाटी ने हासिल किया। इसी प्रकार एकल नृत्य प्रतियोगिता में पहला स्थान शेडस सस्ंथा की वैशाली ने हासिल किया जबकि दूसरा स्थान एलआर कालेज के विवके व तीसरा स्थान रिया व प्रिया ने प्राप्त किया। डयूट प्रतियोगिता का पहला स्थान पल्लवी व वंशिका की जोडी ने जीता। सांस्कृतिक संध्या में एलआर संस्था की एमडी कैप्टन निशा धनखड़, फार्मेसी कालेज और मैनजमेट कालेज के एचओडी, सोलन होम्पोपैथिक कालेज से विशाल कुमार, प्रिसिपल और उनकी धर्मपत्नी, बाहरा यूनिवर्सटी से डायरेक्टर एडमिशन अनुराग अवस्थी मौजूद रहे।