Movie prime
डलहौज़ी में सलूणी के एसएसबी जवान देवराज को दी गई श्रधांजलि
 
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : नगर परिषद डलहौज़ी के उपाध्यक्ष संजीव पठानियां की अगुआई में डलहौज़ी के सुभाष चौक में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उपमंडल सलूणी के बलिदानी जवान देवराज के लिए एक  श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने बलिदानी जवान देवराज की तस्वीर के सामने पुष्पांजलि अर्पित कर देश के लिए शहीद चंबा के सपूत को श्रधांजलि प्रदान की।  

इस अवसर पर संजीव पठनीयां ने कहा की देव राज के साथ उनका बचपन से प्यार था और बड़े दुख की बात है की वे आज हमारे बीच नहीं है।  वहीँ अमरीक सिंह ने कहा की दोषियों को कड़ी से  कड़ी सजा मिलनी चाहिए ।

बता दें कि देव राज जिला के किहार थाना क्षेत्र के थसुंडा गांव के रहने वाले थे और वह 8वीं वाहिनी के खुटौना बीओपी में हेड कांस्टेबल के पद पर इस साल जून में तैनात किए गए थे जहाँ पर शराब माफिया ने उन्हें अपनी स्कोर्पियो गाड़ी से कुचल कर मार डाला।

देवराज की मृत्यु के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। परिवार पर दुःखों  का पहाड़ टूट पड़ा है। देवराज के परिवार में पत्नी शांति देवी, तीन बेटियां, एक बेटा व माता- पिता हैं। बड़ी बेटी दिव्यांशी किहार स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ती है, अक्षिता चौथी कक्षा में तथा अमूल्या केजी में पढ़ती है। जबकि सबसे छोटा बेटा शौर्य है, जोकि अभी मात्र 17 माह का है। शराब माफिया ने देवराज की जान तो ले ही, उसके परिवार को भी जिंदगी भर न भूलने वाले जख्म दे दिए। बच्चों के सिर से पिता का हाथ छीन लिया।