Movie prime
पर्यटन नगरी डलहौज़ी में कारगिल दिवस पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन
 
 

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : देशभर में आज के दिन कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। आज से 23 साल पहले 26 जुलाई के दिन ही भारत के वीर सैनिकों ने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देकर पाकिस्तानी घुसपैठिए आतंकवादी और सैनिकों को कारगिल से खदेड़ दिया था। इस खास मौके पर हर साल 26 जुलाई को वीरगति को प्राप्त होने वाले वीर सपूतों को याद करते हुए 'विजय दिवस' मनाया जाता है।

इसी उपलक्ष पर आज पर्यटन नगरी डलहौज़ी में हिमोत्कर्ष साहित्य, संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद शाखा डलहौजी द्वारा भारतीय सेना के सहयोग से डलहौजी कैंट स्थित शहीद स्मारक स्थल पर कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया । इस अवसर पर मुख्यातिथि स्टेशन कमांडर कर्नल विजय अल्हावत सहित शाखा के सदस्यों, सेना के अधिकारियों,वायु सेना के अधिकारीयों, पूर्व सैनिकों सहित कार्यक्रम में मौजूद सभी गणमान्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर कारगिल शहीदों को नमन किया। वहीं देश के लिए शहीद हुए सभी वीर जवानों को भी श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। 

मुख्यातिथि कर्नल विजय अल्हावत ने परिषद के सदस्यों, लोगों व विद्यार्थियों के देश प्रेम के जज्बे से ओतप्रोत कार्यक्रम में मौजूदगी की सराहना की। वहीं युवा पीडी से नशे से दूर रहने की अपील करते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रेरित भी किया । कार्यक्रम से पूर्व उपमंडल के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा बस स्टैंड से आयोजन स्थल तक कारगिल विजय रैली भी निकाली गई।