Movie prime
तस्वीरों में देखिये सोलन में हिमाचल उत्सव का समापन समारोह
तस्वीरों में देखिये सोलन में हिमाचल उत्सव का समापन समारोह
 
 डलहौज़ी हलचल (सोलन)  : प्रदेश के सबसे बड़े गैर सरकारी मेले 18वे हिमाचल उत्सव का विधिवत समापन रविवार को हो गया। अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पहाड़ी गायक राजीव शर्मा की नाटियों पर हजारों दर्शक ठोडो मैदान में देर तक नाचते रहे। राजीव शर्मा ने अपनी नाटियों से ऐसा रंग जमाया की मुख्य अतिथि समेत अन्य मेहमान भी मंच पर नाटी की धुन थिरकने लगे। राजीव शर्मा से पहले बॉलीवुड गायिका दिव्य श्रीवास्तव ने हिंदी नगमों से खून समा बांधा। दिव्या ने गायकी के साथ साथ अपनी प्रस्तुति के अंदाज से भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। अंतिम संध्या में डायनामिक इंडिया युवा मंडल के संस्थापक उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा मिक्की (अधिवक्ता) ने हिंदी नगमे सुना कर भाव विभोर कर दिया।

हिमाचली लोक संस्कृति के संवर्धन के प्रयास के तौर पर लोक गायक जियालाल ठाकुर का विशेष पहाड़ी कार्यक्रम भी संध्या का खास आकर्षण था। अंतिम संध्या में सोलन का पहला लेजर शो भी आयोजित हुए जिसमे लेजर के माध्यम से गणेश वंदना और शिव तांडव को पर्दे पर दिखाया गया। संध्या में सोलन के स्थानीय गायक सोनू भारद्धाज और सुमन सोनी ने भी खूब रंग जमाया।

तीसरी सध्ंया में मुख्यातिथी के तौर पर सोलन के विधायक कर्नल धनीराम शांउिल, विशिष्ठ अतिथि के तौर डा संजय अग्रवाल सविता अग्रवाल, कृपाल सिंह पसरीचा, नीति शर्मा, कैप्टन निशा धनखड़, डा संजीव अत्री शामिल हुए। विधायक शांडिल के साथ कांग्रेस नेताओं सरदार सिंह ठाकुर, सुरेंद्र सेठी, जतिन साहनी, रोहित शर्मा ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

अंतिम दिन स्कूलों की डांस प्रतियोगिता के विजेताओं को भी मुख्यअतिथि ने सम्मानित किया। लोकनृत्य प्रतियोगिता के सबजूनियर वर्ग में यूरों किडस विजयी रहा। जबकि जूनियर वर्ग में पहला स्थान बीएल स्कूल शामति, दूसरा स्थान एमआर डीएवी, तीसर स्थान सोलन पब्लिक स्कूल ने हासिल किया। सीनियर वर्ग में पहला स्थान दयांनद आर्दश विद्यालय, दूसरा स्थान सोलन पब्लिक स्कूल और तीसरा स्थान सनातन धर्म स्कूल ने हासिल किया। इसी तरह देशभक्ति पर आयोजित स्वर्गीय श्री विनोद दत्ता मेमोरियल नृत्य प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में पहला स्थान एमआरए डीएवी, दूसरा स्थान जीनियस ग्लोबल स्कूल के नाम रहा। सीनियर वर्ग में पहला इनाम गीता आर्दश विद्यालय, दूसरा स्थान एमआरए डीएवी तथा तीसरा स्थान जीनियस ग्लोबल स्कूल के नाम रहा। इसके अलावा स्वर्गीय श्री पवन गुप्ता मेमोरियल पाश्चात्य नृत्य प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग का पहला इनाम बीए स्कूल तथा दूसरा इनाम जीनियस ग्लोबल स्कूल के नाम रहा। सीनियर वर्ग में पहला इनाम जीनियस स्कूल, दूसरा साउथवेल तथा तीसरा स्थान गुरूकुल इंटरनेशल स्कूल के खाते में गया। इसी तरह सब जूनियर वर्ग में तीनों दिन पहला स्थान यूरो किडस ने हासिल किया।

उत्सव में आयोजित अमित कांडा मेमोरियल हिमाचल आइडल गायन प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग मे पहला स्थान निकेज शर्मा और दूसरा स्थान आरव ने हासिल किया। सीनियर वर्ग में पहला स्थान एनी ने , दूसरा स्थान रोहित गुलशन और तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से यशपाल और रंजीत रहे।

तस्वीरें

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव

हिमाचल उत्सव