Movie prime
जल्द सुधारेगी नगर परिषद डलहौजी के अधीन आने वाली सडको की दशा, अतिरिक्त पार्किंग स्थल भी बनेंगे
जल्द सुधारेगी नगर परिषद डलहौजी के अधीन आने वाली सडको की दशा, अतिरिक्त पार्किंग स्थल भी बनेंगे
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : प्रदेश सरकार द्वारा नगर परिषद डलहौजी के अधीन आने वाली सड़कों के रखरखाव के लिए लोक निर्माण विभाग को लगभग 4.75 करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसके अलावा पर्यटन नगरी डलहौजी में पार्किंग स्थलों के निर्माण हेतु भी लगभग पौने दो करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। इसके लिए जिला मार्केटिंग कमेटी चंबाके चेयरमैन डीएस ठाकुर ने प्रदेश सरकार का आभार जताया है।

ठाकुर ने कहा कि पर्यटन नगरी डलहौजी की नगर परिषद के अधीन आने वाली सडकों के रखरखाव का कार्य लोक निर्माण विभाग के माध्यम से करवाने की मांग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखे जाने सहित पर्यटकों व स्थानीय लोगों की सुविधा हेतु डलहौजी में अतिरिक्त पार्किंग स्थलों के निर्माण हेतु नगर परिषद को बजट उपलब्ध करवाने की भी मांग की गई थी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दोनों मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करते हुए डलहौजी की सड़कों के सुधार के लिए लोक निर्माण विभाग को लगभग पौने दो करोड़ रुपये का बजट उपलब्ध करवाने सहित डलहौजी में तीन पार्किंग स्थलों के निर्माण के लिए भी लगभग पौने दो करोड़ रुपये का बजट नगर परिषद को उपलब्ध करवाया गया है।

ठाकुर ने कहा की डलहौजी में सड़कों का रखरखाव व अतिरिक्त पार्किंग स्थलों के निर्माण की आवश्यकता काफी साल से महसूस की जा रही थी। मगर कांग्रेस शासनकाल में उक्त दोनों ही जनहित की मांगों को नजरंदाज किया जाता रहा जबकि भाजपा शासन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उक्त दोनों ही मांगों को पूरा करते हुए सबंधित एजेंसियों को बजट भी उपलब्ध करवा दिया है।

ठाकुर ने कहा की जल्द ही लोक निर्माण विभाग द्वारा डलहौजी की सड़कों के सुधार का कार्य व नगर परिषद द्वारा डलहौजी में पार्किंग स्थलों के निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।