Movie prime
किलाड़ में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण की बैठक आयोजित
किलाड़ में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण की बैठक आयोजित 
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल के  मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हॉल में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (लाडा) की बैठक   आवासीय आयुक्त अजय यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई |

आवासीय आयुक्त पांगी अजय कुमार यादव ने  लोगों से टाउन एंड कंट्री विभाग द्वारा तय दिशा निर्देशों का पालन कर के ही भवन निर्माण करने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि   किलाड़ बाजार में जो भी अवैध निर्माण किये गए है उन पर विभाग के प्रावधानों के मुताबिक  कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी  । 

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के प्लानिंग ऑफिसर इशांत शर्मा ने बैठक में  लोगों को सुरक्षित भवन निर्माण के बारे में बताया की पांगी उपमंडल   हिमालयन जोन के अति संवेदनशील क्षेत्र में आता है जिस वजह से यहां प्राकृतिक आपदाओं का खतरा निरंतर बना रहता है इस लिए भविष्य में इन घटनाओं से बचाव के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन कर के ही भवन निर्माण किया जाना  चाहिए।

उन्होंने विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (लाडा) के क्षेत्र में आने वाली ग्राम  पंचायतों में अवैध निर्माण कार्यों पर विभाग द्वारा उठाए जाने वाले कड़े प्रावधानो के बारे में भी लोगों को जानकारी दी, जिसमे तीन मंजिला मकान से अधिक निर्माण करने पर पानी, बिजली, सिवरेज आदि कनेक्शन काटे जा सकते है व कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है।

बैठक में उपमंडलाधिकारी पांगी रजनीश शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग पांगी विशाल चोपड़ा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग पांगी हरी प्रकाश भारद्वाज, डी एफ ओ पांगी सचिन शर्मा, सहायक अभियंता विद्युत् शिव कुमार,विभिन्न पंचायतों से आये जन प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।