Movie prime
शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां जरूरी: विधायक पवन नैय्यर
शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां जरूरी: विधायक पवन नैय्यर 
 
 डलहौजी हलचल (चंबा) : विधायक पवन नैय्यर ने आज जिला स्तरीय अंडर-19 पुरुष वर्ग खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) चंबा में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विद्यार्थी जीवन में विशेष महत्व है।खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग जिससे इंसान मानसिक और शारीरिक रूप में स्वस्थ रहता है। इसलिए बच्चे अपने विद्यार्थी जीवन में विशेष रूप से खेलों का अनुसरण अवश्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने नई खेल नीति बनाई है जिसके तहत ओलंपिक, शीत ओलंपिक,पैरालंपिक खेलों में गोल्ड जीतने पर तीन करोड़, सिल्वर पर दो करोड़ और कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ प्रोत्साहन राशि के तौर पर प्रदान की जा रही है।

कार्यक्रम में विधायक पवन नैय्यर ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी युवा खिलाड़ियों को बधाई दी। चार दिवसीय इस खेलकूद प्रतियोगिता में 12 विभिन्न खेलकूद स्पर्धायें आयोजित करवाई गई, जिसमें जिला भर के विभिन्न स्कूलों के 450 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला (बाल) चंबा में शिक्षा ग्रहण कर रहे अक्षम  विद्यार्थियों की  सहूलियत के   लिए रैंप निर्मित करने की बात भी कही।

इस दौरान उप निदेशक उच्च शिक्षा विभाग प्यार सिंह चाडक ने मुख्य अतिथि को बैच पहनाकर सम्मानित भी किया और स्कूली छात्रों ने रंगारंग  सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

चंबा

यह रहे प्रतियोगिताओं के विजेता

प्रतियोगिता में वॉलीबॉल,कबड्डी और कुशती में विजेता सेंट्रल जोन, खो-खो प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चुराह-।।, वेटलिफ्टिंग और बास्केटबॉल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिहुंता, फुटबॉल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक (बाल) चंबा, हॉकी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उदयपुर तथा हैंडबॉल और जूडो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुलारा विजेता रहे।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ,प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल)चंबा, कीड़ी व लुड्डू तथा शिक्षा विभाग के विभिन्न अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य मौजूद रहे।