Movie prime
चंबा के सुनील कुमार ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बैंगलुरू में लिया लेवल-बी क्रिकेट कोच का प्रशिक्षण
चंबा के सुनील कुमार ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बैंगलुरू में लिया लेवल-बी क्रिकेट कोच का प्रशिक्षण 
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : जिला चंबा की ग्राम पंचायत हरिपुर निवासी एवं कोच सुनील कुमार बीसीसीआई की ओर से नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बैंगलुरु में आयोजित सेमिनार का हिस्सा बने। सुनील कुमार ने यहां क्रिकेट कोचिंग लेवल-बी का प्रशिक्षण प्राप्त किया। इनका नाम एचपीसीए की ओर से प्रेषित किया गया था। वर्ष 2010 से 2015 तक जिला चंबा की वरिष्ठ वर्ग की टीम का हिस्सा रहे। इसके बाद 2017 से जिला चंबा की वरिष्ठ टीम के साथ कोचिंग का सफर शुरू किया। उन्होंने वर्ष 2018 में बीसीसीआई लेवल-ए टेस्ट उत्तीर्ण किया। इसके बाद वह लगातार कोचिंग से जुड़े रहे। इसी कड़ी में वह बीसीसीआई लेवल-बी सेमिनार का हिस्सा बनें।

इससे पूर्व उन्होंने बीसीसीआई की ओर से आनलाइन 22 से 25 अगस्त के बीच आयोजित शिविर में भी प्रशिक्षण प्राप्त किया। सुनील कुमार की कामयाबी पर जिला क्रिकेट संघ चंबा के संयोजक मनुज शर्मा, हरमीत भटियानी, कुलदीप, विनोद कुमार, देवेंद्र, हमीद, किशन, अमित, मिथुन, इमरान सहित अन्य सदस्यों व खिलाड़ियों ने खुशी व्यक्त की है। मनुज शर्मा ने कहा कि जिला चंबा में क्रिकेट के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिला के क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कोच मिलने शुरू हो गए हैं। पुलिस ग्राउंड बारगाह में जिला क्रिकेट सेंटर सहित हरिपुर, मैहला व बनीखेत में क्रिकेट सब सेंटर चलाए जा रहे हैं, जहां खिलाड़ी कोच की निगरानी में प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी कला को निखार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिला में क्रिकेट का स्तर लगातार ऊंचा उठता जा रहा है। आने वाले समय में खिलाड़ियों को और बेहतर सुविधाएं देने के लिए एचपीसीए के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है, ताकि खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने के लिए किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जिला क्रिकेट संघ खिलाड़ियों के लिए लगातार बेहतर कार्य करता रहेगा।