Movie prime
चैलेंजर टीम में चयनित हुईं डलहौज़ी के लक्कड़मंडी की तावीष बाला और चंबा की काशिका ठाकुर
चैलेंजर टीम में चयनित हुईं डलहौज़ी के लक्कड़मंडी की तावीष बाला और चंबा की काशिका ठाकुर
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : जिला चंबा की दो खिलाड़ियों का चयन महिला अंडर-19 चैलेंजर टीम के लिए हुआ है। चयनित होने वाली 16 वर्षीय खिलाड़ी काशिका ठाकुर चंबा शहर के ओबड़ी मोहल्ला की रहने वाली हैं। इससे पूर्व वह एचपीसीए सब-सेंटर हरिपुर में भी प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी हैं। वहीं, डलहौजी के लक्कड़मंडी गांव की रहने वाली 18 वर्षीय खिलाड़ी तावीष बाला वर्ष 2019 से महिला क्रिकेट अकादमी धर्मशाला में प्रशिक्षण ले रही हैं।

एचपीसीए की ओर से महिला खिलाड़ियों की तीन टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों में शिमला, सोलन, हमीरपुर, ऊना, चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लू, मंडी तथा सिरमौर की बेहतर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। चंबा जिला की महिला वर्ग की दो खिलाड़ियों का चयन अंडर-19 चैलेंजर टीम के लिए होने से जिला क्रिकेट संघ, खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों तथा लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। जिला क्रिकेट संघ के संयोजक मनुज शर्मा सहित हरमीत भटियानी, कुलदीप ठाकुर, अमित कुमार, हमीद खान, विनोद मैहत्ता, सुनील, किशन, मिथुन ठाकुर, मंगलेश, संजय, इमरान, विकास, नितिज्ञ प्लाह, मगनदीप, अशोक के अलावा करण, संजय, सुरेश, नवीन, मनीष सहित अन्य खिलाड़ियों व प्रशंसकों ने दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

मनुज शर्मा ने कहा कि हाल ही में शानदार प्रदर्शन की बदौलत चंबा के पुरुष वर्ग के दो खिलाड़ियों देवेश गुलाटी एवं सक्षम का चयन हिमाचल टीम के लिए ऊना में लगाए जा रहे शिविर के लिए हुआ है, जहां ये खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। वहीं, दो महिला वर्ग की खिलाड़ियों ने भी टीम में जगह पाने में सफलता हासिल की है। जिससे आने वाले समय में और बच्चियों व युवतियों का रुझाना इस खेल के प्रति बढ़ेगा। जिला क्रिकेट संघ चंबा की ओर से भी खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।