Movie prime
विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदला का किया शुभारंभ
विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदला का किया शुभारंभ
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने आज ग्राम पंचायत कंदला में स्त्रोन्नत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदला का विधिवत शुभारंभ किया।

 इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. हंसराज ने कहा कि चुराह् विधानसभा क्षेत्र के तहत शिक्षा व्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष प्राथमिकता रखी गई है।

लोगों को बधाई देते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि कंदला क्षेत्र के विभिन्न गांव के वरिष्ठ माध्यमिक स्तर पर शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को अब सुंडला, पुखरी व चंडी नहीं जाना पड़ेगा ।

उच्च पाठशाला कांदला के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्त्रोन्नत होने से इस क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों के विद्यार्थियों को शिक्षा हासिल करने के लिए लगभग 12 किलोमीटर की दूरी अब तय नहीं करनी पड़ेगी ।

डॉ हंसराज ने मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर का आभार भी प्रकट किया । स्कूल प्रबंधन समिति की मांग पर अतिरिक्त स्कूल भवन के निर्माण कार्यों के लिए उन्होंने 20 लाख रुपए की धनराशि देने का ऐलान किया। स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की ।

डॉ. हंसराज ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र चुराह के एक समान हुए विकास के परिणाम स्वरूप आज आये सकारात्मक बदलाव सबके सामने हैं । चुराह घाटी में सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा विशेष प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि वनगाटी गांव के लिए सड़क निर्माण कार्यों को जल्द शुरू किया जाएगा । निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सभी विभागीय औपचारिकताओं को पूर्ण कर लिया गया है ।

कंदला से बडोह संपर्क सड़क के उन्नयन कार्यों की बात करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि फॉरेस्ट क्लीयरेंस से संबंधित सभी विभागीय औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है । जल्द संपर्क सड़क को चौड़ा और पक्का करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा ।

 गुन्नूघराट पेयजल योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति का जिक्र करते हुए डॉ. हंसराज ने कहा कि इस क्षेत्र की 10 ग्राम पंचायतों को इस योजना के माध्यम से निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाएगी । इसके तहत गुन्नूघराट से पुखरोंटू तक लगभग 70 प्रतिशत निर्माण कार्य को पूरा कर लिया गया है जल्द ही इस योजना का लोकार्पण होगा ।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रधानाचार्य नीरजा ठाकुर को स्कूल संचालन प्रमाण पत्र प्रदान किया। विधानसभा उपाध्यक्ष की मौजूदगी में 9 विद्यार्थियों को 11वीं कक्षा में प्रवेश भी दिलवाया गया।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष को स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्कूल के विद्यार्थी द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पुरस्कार वितरित किए ।

इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद ,उप प्रधान ग्राम पंचायत चंडी आरसी पाल, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष संतोष ठाकुर, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पुखरी अजय चौहान, प्रधान ग्राम पंचायत पंचायत कंदला सिंपल ठाकुर मौजूद रहे।